राजस्थान

पुलिस थानों के जांच अधिकारी पकड़ाए, मांग रहे थे रिश्वत, जानें पूरा मामला

Admin1
29 Oct 2021 3:21 AM GMT
पुलिस थानों के जांच अधिकारी पकड़ाए, मांग रहे थे रिश्वत, जानें पूरा मामला
x
एक ही दिन में दो जिलों में पुलिस थानों के जांच अधिकारी केस से आरोपी का नाम निकालने के लिए घूस मांगते पकड़े गए हैं.

जयपुर: पुलिस थानों को संवेदनशील बनाने के लिए राजस्थान सरकार अभियान चला रही है. इसी के तहत एक ही दिन में दो जिलों में पुलिस थानों के जांच अधिकारी केस से आरोपी का नाम निकालने के लिए घूस मांगते पकड़े गए हैं.

अलवर जिले के खेरली थाने के ASI प्रहलाद मीणा को जयपुर एसीबी की टीम ने परिवादी से मुकदमे से नाम निकालने ओर उसके क्रॉस केस में मदद करने की एवज में 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया. परिवादी के द्वारा जयपुर मुख्यालय में शिकायत दी थी उसके बाद जयपुर एसीबी की टीम ने 50 हजार रूपए रिश्वत लेते आरोपी एएसआई प्रहलाद मीणा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि एएसआई मीणा ने 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी, जिसकी पहली किश्त 50 हजार रुपए लेते हुए वह गिरफ्तार किया गया.
दूसरी ओर बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाने में जांच अधिकारी मगन खान के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो के जोधपुर ग्रामीण शाखा को शिकायत मिली थी. खान ने एक फरियादी से मुकदमे से नाम निकालने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी है. शिकायतकर्ता का आरोप था कि उसका नाम झूठे केस में डाला गया, फिर उसे हटाने के लिए ई मित्र संचालक ताराराम और बीरबल दो प्राइवेट लोग पुलिस थाने के जांच अधिकारी के लिए रिश्वत मांग रहे थे. इस पर जोधपुर ग्रामीण एसीबी ने दोनों को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. आगे की कार्रवाई जारी है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it