राजस्थान

राजस्थान के इन जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से रहेंगी बंद, जानिए क्या हैं पूरा मामला

Dev upase
27 Oct 2021 12:31 PM GMT
राजस्थान के इन जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से रहेंगी बंद, जानिए क्या हैं पूरा मामला
x

फाइल फोटो 

परीक्षा के बाद चालू होगा इंटरनेट

जनता से रिस्ता वेबडेसक | राजस्थान के भरतपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, अजमेर व अन्य जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बाधित रहेंगी। इन जिलों में राजस्थान लोक सेवा आयोग की आज यानी बुधवार को होने वाली परीक्षा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से यह कदम परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और नकल पर पूर्णत: रोक लगाने के लिए किया गया है। हालांकि, पाबंदी वाले जिलों में ब्रॉड बैंड, लीज लाइन के द्वारा इंटरनेट सेवा का प्रयोग किया जा सकता है। प्रशासन का कहना है कि वाट्सएप और फेसबुक जैसी कई सोशल मीडिया साइट्स के जरिए नकल की संभावना बनी रहती है, इसलिए इस पर पूरी तरह बैन लगाया गया है।

परीक्षा के बाद चालू होगा इंटरनेट

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इंटरनेट पर प्रतिबंध सिर्फ परीक्षा के दौरान ही जारी रहेगा। एक बार परीक्षा खत्म होने के बाद दोबारा सेवाएं जारी कर दी जाएंगी। यूजर्स परीक्षा खत्म होने के बाद इंटरनेट सेवाओं का आनंद ले सकेंगे।

कहां कितने बजे तक बंद रहेगा इंटरनेट

राजस्थान के भरतपुर में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा। इसके अलावा बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर में सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक सेवाएं बाधित रहेंगी। सवाई माधोपुर में सुबह आठ से एक बजे तक तो वहीं अजमेर संभाग के तीन जिलों में सुबह छह बजे से दोपहर 1:30 बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it