राजस्थान

इंटरनेशनल ट्रेड फेयर: अब 'इन्वेस्ट राजस्थान' के लिए निवेशकों को किया जा रहा आमंत्रित

Kunti
16 Nov 2021 5:25 PM GMT
इंटरनेशनल ट्रेड फेयर: अब इन्वेस्ट राजस्थान के लिए निवेशकों को किया जा रहा आमंत्रित
x
गौरवशाली इतिहास और विरासत के लिए प्रख्यात राजस्थान एक आधुनिक निवेश गंतव्य के रूप में अपनी पहचान बना रहा है.

गौरवशाली इतिहास और विरासत के लिए प्रख्यात राजस्थान एक आधुनिक निवेश गंतव्य के रूप में अपनी पहचान बना रहा है. दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित 40वें अंतराष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) में इस आधुनिक राजस्थान की चमक देखी जा सकती है. आत्मनिर्भर भारत की थीम पर आयोजित आईआईटीएफ में राजस्थान द्वारा निवेश आकर्षित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं. आईआईटीएफ के आने वाले निवेशकों को प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के साथ साथ राजस्थान में होने वाले अंतरराष्ट्रीय निवेशक महासम्मेलन "इन्वेस्ट राजस्थान" के लिए आमंत्रित किया जा रहा है.

राजस्थान सरकार की उद्योग और वाणिज्य कमिश्नर अर्चना सिंह ने कहा के राजस्थान तेजी से अंतराष्ट्रीय निवेश गंतव्य के रूप में उभर रहा है और इन्वेस्ट राजस्थान इस दिशा में ऐतिहासिक कदम है. जनवरी 24–25, 2022 को जयपुर में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में विश्व भर से निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है. राजस्थान खनिज और अन्य प्रकृति संसाधनों से समृद्ध है और प्रदेश सरकार द्वारा आधारभूत सुविधाओं और नीतियों में सुधारो से निवेश को गति मिली है.
प्रगति मैदान में चल रहा IITF
प्रगति मैदान में चल रहे आईआईटीएफ में इसी आधुनिक राजस्थान के रंग देखने मिल रहे हैं. राजस्थान दीर्घा में पवन और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में प्रदेश की उन्नति देखने मिलती है, साथ ही तकनीकी शिक्षा, कृषि तकनीक के साथ साथ आधारभूत सुविधाओं का विस्तार भी देखने मिल रहा है.
राजस्थान में रिफाइनरी और पेटियोकेमिकल कॉम्प्लेक्स, दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर, गैस ग्रिड का विस्तार और क्षेत्र विशेष के विकास के लिए नीतियों के विकास से प्रदेश का औद्योगिक परिदृश्य तेजी से परिवर्तित हो रहा है. इन्वेस्ट राजस्थान से विभन्न क्षेत्रों में होने वाले निवेश से प्रदेश वासियों के लिए रोजगार के भी अवसर सृजित होंगें.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it