राजस्थान

ससुराल वालों की दहेज डिमांड ने एक और बेटी की जिंदगी छीन ली

RAO JI
24 Jun 2022 12:09 PM GMT
ससुराल वालों की दहेज डिमांड ने एक और बेटी की जिंदगी छीन ली
x
एक और बेटी की जिंदगी छीन ली

राजस्तान /अलवर दहेज ने एकऔर बेटी की जिंदगी छीन ली। ससुराल वालों की डिमांड का सिलसिला शादी के पांच साल बाद तक भी चलता रहा। बहू के साथ मारपीट और घर से बाहर निकालना ये सामान्य हो गया था और इसी से परेशान होकर पीड़िता ने सुसाइड कर लिया।घटना अलवर के ट्रांसपोर्ट नगर थाना क्षेत्र की है। यहां गुरुवार को एक युवती ने फंदे पर लटक कर सुसाइड कर लिया। पति को एसयूवी की चाहत थी। शादी में गाड़ी से लेकर फर्नीचर तक सबकुछ दिया था, लेकिन ससुराल वालों का कहना था कि यह घटिया था और गाड़ी छोटी थी।

जानकारी के अनुसार ममता (29) की शादी 2017 में राजेश (32) से हुई थाी। राजेश आर्मी में टेक्निशियन के पद पर है और देहरादून में पोस्टेड है। ममता के पिता बुद्धालाल सैनी प्रिंसिपल है। पिता ने अलवर शहर के महिला थाने में रिपोर्ट दी है।रिपोर्ट में बताया कि 31 अक्टूबर 2017 को श्रीराम सैनी के बेटे राजेश के साथ शादी हुई थी। दो साल तक रिश्ता ठीक-ठाक चलता रहा। लेकिन, इसके बाद बेटी के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। कहते थे बड़ी गाड़ी चाहिए। उसे परेशान कर कहते थे- तुम्हारे से शादी कर हमारी नाक कट गई है। इससे परेशान बेटी ने गुरुवार शाम अपने ससुराल में फंदा लगा लिया।

कहते थे, कचरा फर्नीचर दिया, कार भी छोटी दे दी

बेटी का शव देखते ही पिता का सब्र टूट गया। रोते हुए बताया कि शादी के समय एक कार दी थी। छोटी कार थी तो बेटी को टॉर्चर करते थे। बोलते थे- ये फर्नीचर भी कचरा दे दिया। अब बड़ी गाड़ी यानी एसयूवी चाहिए। कई बार यह कहकर भी ताने देते कि राजेश के लिए शादी में 20 लाख रुपए भी देने वाले आए थे। पिता का आरोप है कि इस बीच कई बार बेटी के साथ मारपीट भी हुई।

3 महीने पहले देहरादून से लौटी

पिता ने बताया कि 3 महीने पहले बेटी अपने पति के साथ देहरादून में रहती थी। अब देहरादून से आने के बाद भी वो परेशान थी। इससे पहले भी बेटी कई बार कह चुकी थी कि मुझे परेशान करते हैं। एक बार बेटी घर छोड़कर भी आ गई थी। लेकिन, बाद में वापस ले गए थे। पिता ने बताया कि बेटी के एक 3 साल का बेटा भी है। इधर, पिता की रिपोर्ट पर महिला थाना पुलिस ने पति समेत मां-बाप पर मामला दर्ज कर जांच अलवर सीओ को सौंपी है।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta