राजस्थान

जैसलमेर जिला कलेक्टर का पदभार IAS टीना डाबी ने संभाला, जानें क्या कहा?

Gulabi Jagat
6 July 2022 10:50 AM GMT
जैसलमेर जिला कलेक्टर का पदभार IAS टीना डाबी ने संभाला, जानें क्या कहा?
x
IAS टीना डाबी ने जानें क्या कहा
जैसलमेर. आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने आज जैसलमेर जिला कलेक्टर का पदभार (Jaisalmer District Collector) ग्रहण किया. उन्होंने जैसलमेर के 65वें कलेक्टर के तौर पर कार्यभार संभाला. इससे पहले टीना डाबी जयपुर में वित्त विभाग में संयुक्त शासन सचिव के पद पर कार्यरत थीं. टीना डाबी भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2015 की टॉपर रही हैं. पहले दिन अधिकारियों से जन कल्याणकारी योजनाओं और फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ली.
इसके बाद टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने कहा कि जैसलमेर बहुत ही खूबसूरत जगह है. इस प्यारी सोने सी नगरी को पर्यटन का हब बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पर्यटन नगरी में टूरिज्म को कैसे बूस्ट अप किया जाए, इस पर उनका पूरा फोकस रहेगा. मेरी पहली प्राथमिकता बॉर्डर टूरिज्म, फ्लाइट्स, लंबी दूरी की ट्रेनों को शुरू करवाना आदि रहेगा. उन्होंने बताया कि रेगिस्तानी इलाके में पानी और पढ़ाई को लेकर भी वे काम करेंगी. खासकर बेटियों की पढ़ाई को लेकर फोकस रहेगा. उन्होंने केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड जैसलमेर और अध्यक्ष नगर विकास न्यास का भी कार्यभार ग्रहण किया.
IAS टीना डाबी ने संभाला जैसलमेर जिला कलेक्टर का पदभार
डाबी ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि जैसलमेर जिले की भौगोलिक स्थिति के साथ ही अन्य विकास गतिविधियों और योजनाओं की जानकारी ली जाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता राज्य सरकार की योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करना होगा. साथ ही आमजन की परिवेदनाओं और समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करना को प्राथमिकता दी जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta