राजस्थान

अलवर में प्रेमिका के लिए पति ने की पत्नी की हत्या

Bhumika Sahu
12 July 2022 8:56 AM GMT
अलवर में प्रेमिका के लिए पति ने की पत्नी की हत्या
x
प्रेमिका के लिए पति ने की पत्नी की हत्या

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अलवर, अलवर में अनीता देवी (27) की सात जुलाई की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में महिला के पति प्रवीण गोठड़ा निवासी किशनगढ़ बास और उसकी प्रेमिका मंजू कंवर निवासी नीमराना को गिरफ्तार किया है। महिला का शव लाडपुर गांव के बाहर एक खेत में मिला था। महिला के पीहर पार्टी ने अनीता की हत्या के आरोप में हरसौरा थाने में पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

पुलिस ने बताया कि अनीता की शादी 2016 में गोठड़ा किशनगढ़ बास के प्रवीण से हुई थी। पुलिस के मुताबिक अनीता के पति प्रवीण का एक अन्य महिला मंजू कंवर निवासी नीमराना के साथ करीब 10 साल से अवैध संबंध थे। मृतक अनीता पर प्रवीण और उसकी प्रेमिका को रोकने का आरोप था। जिसके चलते दोनों ने अनीता को सड़क से हटाने की योजना बनाई।
यदि योजना A विफल हो जाती है, तो योजना B बन जाती है
अनीता को पहली बार 18 जून को लाडपुर भेजा गया था, एक योजना के अनुसार जो किसी को घटना के बारे में नहीं बताएगी। आरोपी पति ने फिर अनीता को हत्या की साजिश रचने के लिए बुलाया और अलवर को अपनी भाभी से मिलने के लिए भी बुलाया, लेकिन भतीजी होने के कारण अनीता हत्या की साजिश में विफल रही।
आरोपी 4 जुलाई को फिर लाडपुर पहुंचा और प्रेमिका के साथ मिलकर योजना बनाई। अनीता फिर से मारना चाहती थी, लेकिन सड़क पर मोटरसाइकिल पंचर होने के कारण घटना को अंजाम नहीं दे सकी। आरोपी तीसरी बार अनीता की हत्या करने में सफल रहा था। 5 जुलाई को आरोपी पति प्रवीण ने रात 10 बजे अपनी पत्नी अनीता को गांव लाडपुर के बाहर बुलाया। उसे सुनसान जगह ले जाया गया और रस्सी से गला घोंट दिया गया।
हालांकि पुलिस का कहना है कि प्रवीण की प्रेमिका मंजू कंवर घटना के वक्त निमराना में मौजूद नहीं थी, लेकिन उसने घटना को अंजाम देने में उसका पूरा सहयोग दिया। पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम और एफएसएल टीम की मदद से 7 जुलाई को पूरे मामले की गहन जांच की। वहीं पुलिस ने तकनीकी सहायता मोबाइल नंबरों को ट्रेस किया, जिसमें पुलिस ने महिला अनीता के पति गोठड़ा निवासी प्रवीण यादव और उसकी प्रेमिका मंजू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि अनीता देवी की हत्या उसके पति और प्रेमिका ने की थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta