राजस्थान

इटावा में दहेज के लिए पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, गले में फंदा कसकर ली जान

Sonali
17 Nov 2021 7:12 AM GMT
इटावा में दहेज के लिए पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, गले में फंदा कसकर ली जान
x
कोटा जिले के इटावा थाना क्षेत्र के इटावा के सरोवर नगर में 26 वर्षीय विवाहिता की पति पर फांसी का फंदा बनाकर हत्या करने के आरोप का मामला सामने आया है. इटावा डीएसपी मंजीत सिंह ने बताया कि मृतका पिस्ता बाई मीणा इटावा के सरोवर नगर में रहती थी.

जनता से रिश्ता। कोटा जिले के इटावा थाना क्षेत्र के इटावा के सरोवर नगर में 26 वर्षीय विवाहिता की पति पर फांसी का फंदा बनाकर हत्या करने के आरोप का मामला सामने आया है. इटावा डीएसपी मंजीत सिंह ने बताया कि मृतका पिस्ता बाई मीणा इटावा के सरोवर नगर में रहती थी. आरोप है कि उसके पति ने ही उसे मारकर फंदे पर लटका दिया है. मृतका का शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. धारा 304 में दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है.

डीएसपी ने बताया कि मृतका के भाई ने पति के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है. इसके तहत धारा 304 दहेज हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका पिस्ता बाई की दो वर्ष पूर्व नाता प्रथा के तहत आरोपी कुलदीप से विवाह हुआ था. मृतका के भाई का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही पति और दहेज की मांग रहा था. न दे पाने पर उसकी बहन को प्रताड़ित करता था. उसके साथ मारपीट भी की जाती थी.
उसका आरोप है कि बीती रात उसके पति ने ही बहन को मार डाला है. डीएसपी मंजीत सिंह खुद मामले की जांच कर रहे हैं. छानबीन के बाद दोष सिद्ध होने पर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it