राजस्थान

राजस्थान के 7 जिलों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bhumika Sahu
16 Aug 2022 10:01 AM GMT
राजस्थान के 7 जिलों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
x
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर: बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की वजह से राजस्थान में मानसूनी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मंगलवार को सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में बांसवाड़ा के भूंगडा में साढ़े सात इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है. भूंगड़ा में 180 मिलीमीटर पानी गिरा है. राजस्थान में निरंतर हो रही मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफान पर है. इससे कई जगह रास्ते बाधित हो रहे हैं.

IMD ने मंगलवार के लिये कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज अजमेर, राजसमन्द, सिरोही, जालोर, जोधपुर, नागौर और पाली में कहीं कहीं भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि जैसलमेर, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, उदयपुर, टोंक, सीकर, कोटा, झुंझुनूं, जयपुर, दौसा, बूंदी और भीलवाड़ा में बारिश के लिये येलो अलर्ट जारी किया गया है.
IMD के मुताबिक, मंगलवार (16 अगस्त) को सुबह साढे आठ बजे तक बीते 24 घंटों में कई इलाकों में भारी से भारी तो कुछ में भारी बारिश हुई है. सर्वाधिक बारिश बांसवाड़ा के भूंगडा में 180 MM दर्ज की गई है. इसके साथ ही झालावाड़ के डग में 17 सेंटीमीटर, माउंट आबू में 12, पीपलखूंट में 10, असनावर में 10, पिड़ावा व जगपुरा में 9-9, मनोहरथाना में 8, कुशलगढ़, घाटोल और झालावाड़ में 7-7, बांसवाड़ा, छोटी सादड़ी, सलूंबर और दानपुर में 6-6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा भी दो दर्जन अन्य इलाकों में अच्छी वर्षा हुई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta