राजस्थान

देना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना

Admin4
23 Jun 2022 6:51 PM GMT
देना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना
x

राजस्थान में इन दिनों युवा अपनी मोटरसाइकिल का साइलेंसर मॉडिफाई करा कर ध्वनि प्रदूषण फैला रहे हैं. मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन लगातार किया जा रहा है. वहीं अब इस ध्वनि प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए ट्रैफक पुलिस ने एक आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत बाइक से तेज आवाज निकलने पर जुर्माना लगाया जाएगा. इसी सिलसिले में जोधपुर ट्रैफिक पुलिस बाइकर्स पर नजर रखे हुए है.

एक अभियान के तहत ऐसे बाइकर्स की बाइक भी जब्त की जा रही है जो एयर पॉल्यूशन बढ़ा रही हैं. बाइकर्स अपनी बाइक में साइलेंसर मॉडिफाई करवाते हैं, जिससे साइलेंसर से तेज आवाज आती है और स्पार्किंग से पटाखे की तरह आवाज निकालती है.

जोधपुर शहर में आज अभियान के तहत एक दिन में रिक्तिया भैरुजी चौराहे पर 8 बाइक जब्त की गईं. ट्रैफिक पुलिस की टीम ने एक ही दिन में एक पॉइंट से कई बाइक जब्त की हैं. इस कार्रवाई के दौरान एडीसीपी चैन सिंह माहेचा खुद मौके पर पहुंचे और टीम को बधाई दी.

एडीसीपी चैन सिंह महेचा ने बताया कि जोधपुर में ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है. पिछले एक हफ्ते से अभियान चल रहा है. अब तक 35 बाइक जब्त की जा चुकी हैं. उन्होंने बताया कि साइलेंसर मॉडिफाई करवा बाइक से तेज आवाज निकालना व्हीकल एक्ट का उल्लंघन है. ऐसे में 5 से 10 हजार की पेनल्टी के साथ जेल भी हो सकती है. उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta