राजस्थान

BSF के आजादी महोत्सव में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने की शिरकत...गोमाता की उपयोगिता पर रखे विचार

Sonali
6 Nov 2021 11:55 AM GMT
BSF के आजादी महोत्सव में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने की शिरकत...गोमाता की उपयोगिता पर रखे विचार
x
गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत दो दिवसीय यात्रा के लिए जैसलमेर और बाड़मेर दौरे पर हैं. राज्यपाल का बाड़मेर पहुंचने पर बीएसएफ डीआईजी सहित कई अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

जनता से रिश्ता। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत दो दिवसीय यात्रा के लिए जैसलमेर और बाड़मेर दौरे पर हैं. राज्यपाल का बाड़मेर पहुंचने पर बीएसएफ डीआईजी सहित कई अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. राज्यपाल ने बीएसएफ के आजादी महोत्सव कार्यक्रम सहित कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की.

गुजरात राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सीमा सुरक्षा बल के आजादी महोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने ने जवानों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 75वीं आजादी के अवसर पर साइकिल रैली आयोजित करने के लिए बाड़मेर बीएसएफ अधिकारियों और जवानों को बधाई देता हूं. देश की सुरक्षा के लिए जवान विषम परिस्थितिथियों और दूरदराज के क्षेत्रों में मातृभूमि की सेवा के लिए तत्पर रहते है. उन सभी जवानों को मैं सलाम करता हूं. साथ ही राज्यपाल ने देश की सेवा में समर्पित रहने वाले जवानों की हौसला अफजाई करते हुए जवानों के साथ बातचीत भी की.
राज्यपाल ने एक अन्य कार्यक्रम में शिरकत करते हुए गौ माता के मूत्र और गोबर से कृषि उत्पादन बढ़ाने और गाय की उपयोगिता को लेकर जगदीश धाम में गौ भक्तों को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आधुनिक खेती के नाम पर हम अपनी परंपरागत खेती भूलते जा रहे हैं. यह आने वाले दिनों में बहुत बड़ा खतरा है. खेती के लिए सबसे उपयुक्त खाद गाय का गोमूत्र और गोबर ही होता है. इसके साथ ही गाय की उपयोगिता पर भी राज्यपाल ने अपने विचार रखे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it