राजस्थान

अंडरवियर में छुपाया था 60 लाख का सोना, एयरपोर्ट से यात्री गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
26 Oct 2021 1:30 PM GMT
अंडरवियर में छुपाया था 60 लाख का सोना, एयरपोर्ट से यात्री गिरफ्तार
x
demo pic 
अफसर भी हैरान

जयपुर। कस्टम विभाग ने एक फिर जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर तस्करी का एक किलो सोना (Gold) पकड़ा है. तस्करी का यह सोना तस्कर अंडरगारमेंट और जींस के अंदर छिपाकर लाया था. आरोपी यात्री डबल अंडरवियर पहनकर तस्करी कर रहा था. इस सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया गया था. सोना शारजहां से लाया गया है. तस्कर एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर आया था. तस्कर से जब्त किये गये सोने का मूल्य 60 लाख रुपये से ज्यादा है. कस्टम अधिकारी यात्री के अंडर गारमेंट और अन्य सामान की जांच कर रहे हैं. जांच में तस्करी के सोने की मात्रा और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग ने यह कार्रवाई जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को सुबह की है. कस्टम विभाग ने शक के आधार पर एक यात्री की तलाशी ली. इस यात्री के अंडर गारमेंट्स और जींस के अंदर लिक्विड फॉर्मेट में सोना छिपा हुआ मिला. जांच में सामने आया कि इस तस्कर यात्री ने डबल अंडरवियर पहन रखी है.

जांच के दौरान दूसरी अंडरवियर के अंदर प्लास्टिक की थैली में लिक्विड फॉर्मेट में सोना मिला. यात्री जींस के अंदर भी सोना मिला है. उसने यह लिक्विड सोना कमरपेटी के रूप में बांध रखा था. तस्करी का यह तरीका पूर्व में एक तस्करी अपना चुका है. प्रारंभिक तौर पर सामने आये सोने का वजन किलो पाया गया है. इसका बाजार मूल्य करीब 60 लाख रुपये बताया जा रहा है. कस्टम विभाग ने यात्री का पासपोर्ट जब्त कर लिया है. उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है. लेकिन फिलहाल उसने अपने पूरे पत्ते नहीं खोले है. यात्री ने जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों को बरगलाने की भी पूरी कोशिश की लेकिन उसकी पार नहीं पड़ी है. कस्टम विभाग इस बात का पता लगाने में जुटा है कि सोना कहां ले जाया जा रहा था.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का डेढ़ किलो सोना पकड़ा गया था. वह तस्कर भी अरबिया की फ्लाइट से आया था और सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया था. उसका बाजार मूल्य करीब 73 लाख रुपये था. उस दौरान पकड़ा गया तस्कर भी सोने को अंडर गारमेंट में छिपाकर लाया था.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it