राजस्थान

डर सबको लगता है! तेंदुए को देखकर कुत्ते को आ गया हार्ट अटैक, तड़प-तड़पकर मौत, देखें CCTV वीडियो

Admin1
6 Nov 2021 4:46 AM GMT
डर सबको लगता है! तेंदुए को देखकर कुत्ते को आ गया हार्ट अटैक,  तड़प-तड़पकर मौत, देखें CCTV वीडियो
x

नई दिल्ली. कहते हैं डर सबको लगता है फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला राजस्थान से सामने आया है, जहां एक कुत्ते को डर की वजह से हार्ट अटैक आ गया और उसकी वहीं तड़प-तड़प कर मौत हो गई. ये बात सुनने में थोड़ी अजीब है लेकिन बिलकुल सच है. इस घटना का वीडियो वहां लगे CCTV में कैद हो गया जो अब वायरल हो रहा है.

जानकारी के अनुसार ये मामला राजस्थान के जोधपुर का है, जहां गुरुवार की रात एक तेंदुआ गांव में घुस आया. जब यह पैंथर एक कुत्ते के नजदीक से गुजरा तो वह इतना घबरा गया कि उसे हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.
वायरल वीडियो में दो कुत्ते दिखाई दे रहे हैं. तेंदुए को दूर से देख पहले तो कुत्ते उसकी तरफ भागे. लेकिन जब उसे अहसास हुआ कि यह एक खूंखार जानवर है तो दोनों कुत्ते उल्टे पैर भागे. इस दौरान हड़बड़ाहट में दोनों ही कुत्ते नीचे गिर गए. जो कुत्ता पैंथर के सबसे नजदीक था उस कुत्ते में इतनी दहशत हो गई कि उसे हार्ट अटैक आ गया. कुत्ते ने मौके पर ही तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया. यह तो गनीमत रही कि ग्रामीण और बच्चे आतिशबाजी कर अपने घरों में लौट गए थे, नहीं तो कोई बड़ी घटना घटित हो सकती थी.
तेंदुए के आने की खबर के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. अब तक वन विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं और ना ही प्रशासन ने कोई कदम उठाया है. पशु रोग विशेषज्ञ डॉ. श्रवण सिंह राठौड़ ने बताया कि सीसीटीवी में दिखाई देने वाला जानवर तेंदुआ के होने की संभावना है. उनका कहना है कि उनकी टीम ने साल 2019 में इसी गांव के क्षेत्र चामू से एक तेंदुए को रेस्क्यू किया था. हालांकि उन्होंने कहा कि अब वन विभाग की टीम पगमार्क के जरिए पहले यह सुनिश्चित करेगी कि यह तेंदुआ ही था. इसके बाद उसे रेस्क्यू करने के प्रयास किए जाएंगे. बता दें, जोधपुर की इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग वीडियो को देखकर हैरान हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it