राजस्थान

EOW ने किया पटवारी को गिरफ्तार, किसान से ले रहा था रिश्वत

Janta Se Rishta Admin
9 Oct 2021 12:40 PM GMT
EOW ने किया पटवारी को गिरफ्तार, किसान से ले रहा था रिश्वत
x

DEMO PIC 

बड़ी कार्रवाई

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में पटवारी सतपाल मेघवाल को आज 10 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने की। ब्यूरो के उपअधीक्षक वेदप्रकाश लखोटिया ने मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूरतगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव लालगढ़िया निवासी प्रमोद जाट के पिता और चाचा की चक 3-एलजीएम में खरीदशुदा कृषि भूमि है। इस भूमि का इंतकाल दर्ज करने की एवज में राजस्व पटवारी सतपाल मेघवाल ने 10 हजार की रिश्वत मांगी थी।

लखोटिया ने बताया कि पटवारी द्वारा पैसे मांगने पर परिवादी ने बीते छह अक्टूबर को ब्यूरो ऑफिस में इसकी शिकायत की। शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद शनिवार को योजना बनाकर परिवादी को 10 हजार रुपए अदृश्य रंग लगा कर दिए गए। आरोपी पटवारी सतपाल मेघवाल ने परिवादी से अपने निजी ऑफिस में रुपए पहुंचाने के लिए कहा। परिवादी ने निजी ऑफिस में जाकर पटवारी को रुपए देने के बाद ब्यूरो टीम को इशारा किया। ब्यूरो की टीम पटवारी को दबोचने उसके ऑफिस में जा ही रही थी कि पटवारी को शक हो गया। वह बड़ी तेजी से दौड़ लगा गया। एसीबी कार्मिकों ने पीछा कर इंडियन बैंक के पास उसको पकड़ लिया।

पटवारी सतपाल सूरतगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव बख्तावरपुरा का मूल निवासी है। परिवादी प्रमोद जाट के पिता और चाचा की कृषि भूमि से संबंधित पत्रावली को एसीबी ने अपने कब्जे में कर लिया है। आरोपी को कल श्रीगंगानगर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की विशेष अदालत के न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा। श्रीगंगानगर में ब्यूरो के अतिरिक्त एसपी ऑफिस द्वारा पिछले 10 दिनों में रिश्वत लेते पकड़ने की यह तीसरी कार्रवाई की है। इससे पहले हनुमानगढ़ जंक्शन में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा के प्रबंधक विश्वरतन अग्रवाल को किसान क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने के एवज में रिश्वत लेते हुए पकड़ा। इसी प्रकार हनुमानगढ़ जिले में पीलीबंगा थाना में पदस्थापित एएसआई इंदिरा पोटलिया को भी एक मुकदमे में एफआर लगाने की एवज में परिवादी से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ सफलतापूर्वक गिरफ्तार किया।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it