राजस्थान

स्वायत्त शासन विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म की

Sonali
29 Oct 2021 11:45 AM GMT
स्वायत्त शासन विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म की
x
डीएलबी के अधिकारियों पर केस दर्ज करने के मामले में स्वायत्त शासन विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर दी है. हेरिटेज निगम के राजस्व अधिकारी ने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर डाली गई पोस्ट से छवि धूमिल होने का आरोप लगाते हुए महेश नगर थाने में तीन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

जनता से रिश्ता। डीएलबी के अधिकारियों पर केस दर्ज करने के मामले में स्वायत्त शासन विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर दी है. हेरिटेज निगम के राजस्व अधिकारी ने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर डाली गई पोस्ट से छवि धूमिल होने का आरोप लगाते हुए महेश नगर थाने में तीन अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

प्रकरण के तूल पकड़ने के बाद एलएसजी सचिव भवानी सिंह देथा और डीएलबी डायरेक्टर दीपक नंदी ने दोनों पक्षों के साथ वार्ता करते हुए मध्यस्थता कराई. साथ ही भविष्य में इस तरह के सोशल मीडिया पोस्ट से बचने के निर्देश दिए. हालांकि मामले को लेकर अब तक थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट वापस नहीं ली गई है.
स्वायत्त शासन विभाग के एक व्हाट्सएप ग्रुप में डाली गई पोस्ट के मामले में हेरिटेज निगम की राजस्व अधिकारी हंसा मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए विभाग के निदेशक को पत्र लिखकर सीसीटीवी फुटेज दिलवाने का आग्रह किया था. वहीं विभागीय समन्वय समिति ने विभाग में फैले नकारात्मक माहौल को खत्म करने के लिए पेन डाउन हड़ताल शुरू की थी. दोनों पक्षों के बीच चल रहे विवाद में शुक्रवार को एलएसजी सचिव भवानी सिंह देथा और डीएलबी डायरेक्टर ने मध्यस्थता कराई. समन्वय समिति के अध्यक्ष विमलेश शर्मा ने बताया कि विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज कराई गई और मनगढ़ंत शिकायत की गई. इसे लेकर सभी विभागीय कर्मचारी पेन डाउन स्ट्राइक पर थे. हालांकि शुक्रवार को दोनों पक्षों के बीच वार्ता हुई. जिसमें दोनों पक्षों की ओर से की गई शिकायतों को वापस लेने और एफआईआर को भी वापस लेने पर सहमति बनी. साथ ही इस तरह की प्रकरणों की दोबारा पुनरावृत्ति नहीं होने को लेकर भी निर्देश मिले हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it