राजस्थान

औषधि नियंत्रक विभाग ने की बड़ी कार्रवाई , एचसीजी अस्पताल में मारा छापा

Sonali
25 Nov 2021 1:05 PM GMT
औषधि नियंत्रक विभाग ने की बड़ी कार्रवाई , एचसीजी अस्पताल में मारा छापा
x
अस्पतालों में और उनके आसपास बिना लाइसेंस चल रही दवा की दुकानों पर औषधि नियंत्रक विभाग ने कार्रवाई (Drug Control Department action) तेज कर दी है.

जनता से रिश्ता। अस्पतालों में और उनके आसपास बिना लाइसेंस चल रही दवा की दुकानों पर औषधि नियंत्रक विभाग ने कार्रवाई (Drug Control Department action) तेज कर दी है. मानसरोवर स्थित एचसीजी अस्पताल (Raid in hcg hospital) में बिना लाइसेंस चल रही दवा की दो दुकानों (Medical store) पर आज गुरुवार को विभाग ने कार्रवाई की है. मानसरोवर स्थित एचसीजी अस्पताल में बिना लाइसेंस चल रही दवा की दो दुकानों पर आज गुरुवार को विभाग ने कार्रवाई की है.

औषधि नियंत्रक राजाराम शर्मा ने बताया कि आज मानसरोवर के शिप्रा पथ स्थित एचसीजी अस्पताल (Raid in hcg hospital)में संचालित दवा की दुकानों छापेमारी कर जांच की गई. इस दौरान अस्पताल में दो मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस के संचालित मिले. जहां दवाइयों का संग्रहण भी किया जा रहा था. उन्होंने बताया कि औषधि नियंत्रक महेंद्र सिंह शेखावत के दिशा-निर्देशन में औषधि नियंत्रण अधिकारियों की टीम ने मौके से करीब 6 लाख रुपए की दवाइयां जब्त (Medicines seized) की गईं.
यह भी बताया कि इन दवाओं की गुणवत्ता की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. उनका यह भी कहना है कि निरीक्षण के समय अस्पताल की ओर से इन दवाओं के खरीद बिल पेश नहीं किए गए हैं. इस टीम में सीमा मीना, कोमल रूपचंदानी, राम प्रसाद कुमावत, महेश और पूनम महिंद्रा शामिल थीं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it