राजस्थान

आज CM आवास में डिनर, अचानक राजधानी पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी

Janta Se Rishta Admin
21 Oct 2021 12:19 PM GMT
आज CM आवास में डिनर, अचानक राजधानी पहुंचे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी
x

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के अचानक जयपुर दौरे को लेकर राजनीतिक हल्कों में कयासों का दौर शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि दिवाली से पहले ही कांग्रेस में राजनीतिक नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा. इसकी भी संभावना है कि गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर दिया जाए. इस बीच सचिन पायलट भी अपनी दलित रैली के बाद आज गुरुवार को जयपुर में अपने आवास पर अपने समर्थकों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. अजय माकन आज शाम 7 बजे जयपुर आएंगे और सीधे मुख्यमंत्री निवास पर जाएंगे, जहां पर डिनर टेबल पर राजस्थान की राजनीति को लेकर जो कुछ होना है उसे तय किया जाएगा.

इस बीच यह खबर आ रही थी कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर लौटे हैं. लेकिन जब यह खबर चलने लगी कि राहुल गांधी ने अशोक गहलोत के साथ मीटिंग में नाराजगी जतायी तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने ट्वीट कर एक जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी के साथ अशोक गहलोत की दिल्ली में कोई मीटिंग नहीं हुई है बल्कि मीटिंग में सचिन पायलट की पैरवी कर रहीं प्रियंका गांधी, राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और राजस्थान के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल मौजूद थे.

इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि दिवाली से पहले राजनीतिक नियुक्तियां हो जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी के साथ मीटिंग में यह तय हो गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जल्दी से जल्दी राजनीतिक नियुक्तियां दी जाएं और उसके बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल हो. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी अपनी दलित सभा में यह कलाकार गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है कि राजस्थान सरकार में कैबिनेट में कोई भी दलित मंत्री नहीं है इसलिए जल्द से जल्द कोई दलित मंत्री बनाया जाना चाहिए यानी कैबिनेट विस्तार जल्दी होना चाहिए.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it