राजस्थान

बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बढ़े डेंगू के मरीज, व्यवस्थाएं हुई फेल

Sonali
8 Nov 2021 2:31 PM GMT
बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बढ़े डेंगू के मरीज, व्यवस्थाएं हुई फेल
x
राजस्थान के बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज के राजकीय अस्पताल में डेंगू मरीजों (Dengue patients increase in Barmer) के इलाज के लिए जो इंतजाम किए गए थे, वे पूरी तरीके से फेल होते नजर आ रहे हैं.

जनता से रिश्ता। राजस्थान के बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज के राजकीय अस्पताल में डेंगू मरीजों (Dengue patients increase in Barmer) के इलाज के लिए जो इंतजाम किए गए थे, वे पूरी तरीके से फेल होते नजर आ रहे हैं. यहां मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि उन्हें इलाज के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है. आलम यह है कि डॉक्टर से लेकर मेडिकल स्टाफ तक कम पड़ने लगा है.जानकारी के अनुसार अचानक डेंगू और बुखार का प्रकोप बढ़ने के बाद ओपीडी में मरीजों की संख्या में जबरदस्त तरीके से बढ़ी है. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने कोई विशेष इंतजाम नहीं किए थे, जिसकी सजा मरीजों को भुगतनी पड़ रही है. आलम यह है कि मरीज सुबह 9 बजे अस्पताल में ओपीडी में आता है, तो 1 बजे तक उसका नंबर तक नहीं आ रहा है.

अस्पताल में चारों तरफ मरीजों की लंबी लाइनें लगी हुई नजर आती हैं. मरीज अपनी बारी का इंतजार करते नजर आते हैं. ऐसा नहीं है कि​ चिकित्सक मरीजों को देखने में लापरवाही कर रहे हैं. ओपीडी में मरीजों की ज्यादा संख्या आने के चलते लंबे इंतजार को मरीजों को मजबूर होना पड़ रहा है.
गांव से आए मरीजों ने अपनी दास्तान सुनाते हुए कहा कि सुबह से लाइन में खड़े हैं लेकिन अभी तक नंबर नहीं आया है. ऐसा नहीं है कि डॉक्टर साहब चेक नहीं कर रहे हैं. डॉक्टर मरीजों को देख रहे हैं, लेकिन डॉक्टरों की संख्या बहुत कम होने के चलते कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it