राजस्थान

जी-20 शेरपा की बैठक में सुरक्षा को लेकर फैसला, कलेक्टर ने कई जगहों पर ड्रोन उड़ाने पर लगाई रोक

Admin Delhi 1
1 Dec 2022 6:38 AM GMT
जी-20 शेरपा की बैठक में सुरक्षा को लेकर फैसला, कलेक्टर ने कई जगहों पर ड्रोन उड़ाने पर लगाई रोक
x

उदयपुर न्यूज़: उदयपुर में चार दिसंबर से सात दिसंबर तक होने वाली जी-20 शेरपा बैठक के तहत कलेक्टर ताराचंद मीणा ने सुरक्षा को लेकर शहर के कई इलाकों में ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है. विदेश से आने वाले राजनयिकों, उनके साथ जाने वाले उच्चाधिकारियों और देश के शीर्ष अधिकारियों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बैठक की संवेदनशीलता को देखते हुए कलेक्टर ने उदयपुर शहर में होटल फतेह प्रकाश, होटल लीला, उदयविलास जेट्टी, होटल लेक पैलेस और शिल्पग्राम के आसपास के 2 किमी के क्षेत्र में सभी प्रकार की ड्रोन गतिविधियों पर रोक लगा दी है. यह प्रतिबंध 1 दिसंबर से 8 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। नियमों का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

20 देशों के राजनयिक, 200 प्रतिनिधि आएंगे:

जी-20 शेरपा बैठक सिटी पैलेस के दरबार हॉल में होगी। जिसमें उनके साथ 20 देशों के राजनयिक और करीब 200 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। एयरपोर्ट से लेकर उनके कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। सिटी पैलेस के माणक चौक पर राजनयिक के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है, साथ ही पिछोला झील के बीच स्थित जग मंदिर में रात्रि भोज का भी आयोजन किया गया है.

बैठक में उद्योग और रोजगार से जुड़े बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. बैठक की तैयारियों के तहत प्रशासन पिछले कई दिनों से लेक सिटी के सौंदर्यीकरण में जुटा हुआ है. सड़कों की मरम्मत की गई है और विभिन्न स्थानों पर सड़कों के किनारे की दीवारों पर सुंदर चित्रकारी की गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta