राजस्थान

साइबर ठग: एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा खाते से उड़ाए 2.80 लाख रुपए

Sonali
14 Nov 2021 8:58 AM GMT
साइबर ठग: एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा खाते से उड़ाए 2.80 लाख रुपए
x
राजधानी के करणी विहार थाना (Karni Vihar Police Station) इलाके में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के मोबाइल में एनीडेस्क एप (AnyDesk Application) डाउनलोड करवा कर 2.80 लाख रुपए ठग लिए हैं.

जनता से रिश्ता। राजधानी के करणी विहार थाना (Karni Vihar Police Station) इलाके में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के मोबाइल में एनीडेस्क एप (AnyDesk Application) डाउनलोड करवा कर 2.80 लाख रुपए ठग लिए हैं. इस संबंध में पांच्यावाला निवासी 41 वर्षीय संजय झरवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

मोबाइल पर डाउनलोड करवाया एनीडेस्क एप
शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उसने अपने एसबीआई बैंक के खाते से अपने भाई को फोन-पे के जरिए कुछ राशि ट्रांसफर की थी. पीड़ित द्वारा ट्रांसफर की गई राशि उसके भाई के खाते में जमा नहीं हुई. जिस पर पीड़ित ने गूगल से एसबीआई कस्टमर केयर (SBI Customer Care) नंबर सर्च किया जहां पर पीड़ित को एक मोबाइल नंबर मिला. गूगल (Google) से एसबीआई कस्टमर केयर का मोबाइल नंबर प्राप्त करने के बाद जब उस पर फोन कर पीड़ित ने अपनी समस्या बताई तो साइबर ठगों ने पीड़ित को मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड करने के लिए कहा.
ठगों के झांसे में आकर पीड़ित ने अपने मोबाइल पर एनीडेस्क एप डाउनलोड कर लिए और उस ऐप का इस्तेमाल कर ठगों ने पीड़ित का मोबाइल रिमोट मोड पर ले लिया. इसके बाद ठगों ने पीड़ित को अपनी बातों में उलझाए रखा और तीन ट्रांजैक्शन करते हुए पीड़ित के बैंक खाते से 2.80 लाख रुपए निकाल लिए.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it