राजस्थान

1 नवंबर से कांग्रेस पूरे देश में सदस्यता अभियान चलाएगी

Sonali
29 Oct 2021 11:18 AM GMT
1 नवंबर से कांग्रेस पूरे देश में सदस्यता अभियान चलाएगी
x
कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे देश में 1 नवंबर से सदस्यता अभियान शुरू होने जा रहा है. यह सदस्यता अभियान 1 नवंबर से 31 मार्च तक चलेगा, लेकिन इस बार के सदस्यता अभियान को लेकर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल करने जा रही है.

जनता से रिश्ता। कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे देश में 1 नवंबर से सदस्यता अभियान शुरू होने जा रहा है. यह सदस्यता अभियान 1 नवंबर से 31 मार्च तक चलेगा, लेकिन इस बार के सदस्यता अभियान को लेकर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल करने जा रही है.

जयपुर. कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे देश में 1 नवंबर से सदस्यता अभियान शुरू होने जा रहा है. यह सदस्यता अभियान 1 नवंबर से 31 मार्च तक चलेगा, लेकिन इस बार के सदस्यता अभियान को लेकर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल करने जा रही है.
जहां अब तक कांग्रेस की सदस्यता के लिए किसी भी व्यक्ति को सदस्यता फार्म भरकर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में जमा करवाना होता था, लेकिन अबकी बार कांग्रेस का सदस्यता अभियान डिजिटल माध्यम से भी चलेगा. मतलब साफ है कि अगर किसी को कांग्रेस का सदस्य बनना है तो वह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अपना सदस्यता फार्म भरकर जमा करवा कर कांग्रेस का सदस्य बन सकता है.
1 नवंबर से शुरू होने जा रहे कांग्रेस के सदस्यता अभियान के तहत राजस्थान में इस बार कांग्रेस पार्टी ने 10 लाख नए सदस्य बनाने का टारगेट लिया है. इसके तहत राजस्थान की सभी 200 विधानसभाओं में हर विधानसभा में कम से कम 5000 सदस्य बनाए जाएंगे.
सदस्यता अभियान के लिए कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुट गई है और सदस्यता अभियान की शुरुआत कांग्रेस पार्टी की ओर से राजस्थान में एक बड़े कार्यक्रम के जरिए की जाएगी. वहीं, कांग्रेस पार्टी की ओर से जो जन जागरण अभियान शुरू किया जा रहा है. उसके लिए कांग्रेस पार्टी जिन कांग्रेस नेताओं को ट्रेनिंग देगी, वह ट्रेनिंग सदस्यता अभियान के लिए भी काम आएगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it