राजस्थान

राजधानी जयपुर में 3 दिन से आसमान में छाए बादल

Shantanu Roy
3 Dec 2021 9:53 AM GMT
राजधानी जयपुर में 3 दिन से आसमान में छाए बादल
x
राजधानी में बुधवार से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश होने की संभावना (Rain alert in rajasthan) बताई गई है.

जनता से रिश्ता। राजधानी में बुधवार से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश होने की संभावना (Rain alert in rajasthan) बताई गई है. कई जगह पर तेज बारिश भी हो सकती है. जयपुर, अजमेर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से 1 दिसंबर से 3 दिसंबर तक बारिश होने की संभावना बताई गई थी.

कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश
प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. कहीं पर बूंदाबांदी तो कहीं पर हल्की बारिश दर्ज की गई है. न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो पूर्वी राजस्थान के अलवर में 11.4 डिग्री सेल्सियस और पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ में 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, झालावाड़, जालौर, पाली, जयपुर समेत अन्य जिलों में मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश होने की संभावना बताई गई थी.
प्रदेश में न्यूनतम तापमान-
प्रदेश में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature of Rajasthan) की बात की जाए तो अजमेर में 16 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 14.4 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 14.8 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 11.4 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 15.9 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 12.1 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 13 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 16.8 डिग्री सेल्सियस, सवाई माधोपुर में 16.6 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 15.5 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 13.5 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 13.6 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 15.8 डिग्री सेल्सियस, पाली में 14 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 13.8 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 17.8 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 14.2 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 16 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 11.8 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 11.6 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 14.8 डिग्री सेल्सियस, टोंक में 19.7 डिग्री सेल्सियस, बारां में 16.2 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 13.4 डिग्री सेल्सियस, डूंगरपुर में 14.3 डिग्री सेल्सियस हनुमानगढ़ में 11.5 डिग्री सेल्सियस, जालौर में 17 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.
मौसम साफ होने की संभावना
राजधानी जयपुर की बात की जाए तो आसमान में बादल छाने से ठंड भी तेज हो गई है. लोग अलाव का सहारा भी ले रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार 4 दिसंबर के बाद मौसम साफ होने की संभावना है. सर्दी में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आने वाले दिनों में भी अब तेज सर्दी की संभावना है. सर्दी बढ़ने के साथ ही अलसुबह कई जगह पर कोहरा भी देखने को मिलता है। सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta