राजस्थान

राजस्थान के चार जिलों के नए मेडिकल कॉलेजों में अप्रैल से शुरू होंगी कक्षाएं, मुख्य सचिव ने दिए निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

Sonali
11 Nov 2021 3:10 PM GMT
राजस्थान के चार जिलों के नए मेडिकल कॉलेजों में अप्रैल से शुरू होंगी कक्षाएं, मुख्य सचिव ने दिए निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश
x
प्रदेश के चार जिलों के नये मेडिकल कॉलेजों में अप्रैल से कक्षाएं शुरू होंगी. मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने प्रदेश में नये मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण कार्यों की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

जनता से रिश्ता। प्रदेश के चार जिलों के नये मेडिकल कॉलेजों में अप्रैल से कक्षाएं शुरू होंगी. मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने प्रदेश में नये मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण कार्यों की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि चित्तौड़गढ़, धौलपुर, श्रीगंगानगर और सिरोही जिलों में इन चिकित्सा संस्थानों के भवनों के निर्माण कार्य तय समय के अनुसार अप्रैल 2022 तक पूरे किए जाएं, क्योकि आगामी अकादमिक सत्र में यहां कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि विभिन्न विभाग और स्थानीय जिला प्रशासन इन कॉलेजों के निर्माण कार्यों में चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ बेहतर समन्वय कर काम करें, ताकि राजस्थान की जनता को नए मेडिकल कॉलेजों के माध्यम से चिकित्सा सुविधाओं की सौगात जल्दी मिल सके.
मुख्य सचिव ने सम्बन्धित अधिकारियों को कुछ जिलों में मेडिकल कॉलेजों के लिए जमीन आवंटन, आवंटित जमीन के लिए रास्ते, पानी की आपूर्ति और बिजली लाइनों की शिफ्टिंग जैसे सभी कार्यों को आपसी समन्वय कर प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it