राजस्थान

लंपी वायरस को लेकर घांची समाज की मुहिम, चंदा इकट्ठा कर गौ सेवा में जुटे

Admin4
20 Sep 2022 8:54 AM GMT
लंपी वायरस को लेकर घांची समाज की मुहिम, चंदा इकट्ठा कर गौ सेवा में जुटे
x

सिरोही: गौवंश में लगातार फैल रही लंपी स्किन डिजीज (Lumpy Skin Disease) को लेकर घांची समाज के 3 परगना द्वारा आगे आकर एक मुहिम चलाकर गायों को बचाने का कार्य किया जा रहा है. समाज के लोग पिछले कई दिनों से अहम भूमिका निभा कर गायों को बचाने में जुट गए हैं.

घांची समाज के 3 परगना सिरोही, जावाल और रामसीन परगना के युवा समाज के लोगों से चंदा इकट्ठा कर तन मन धन से गायों की सेवा में जुटे हुए हैं. घांची समाज द्वारा सिरोही (Sirohi) के सरकारी अर्बुदा गौशाला, आम्बेश्वर गौशाला, पीएफए में बीमार गायों को आयुर्वेदिक लड्डू खिलाया गया. साथ ही बाल गोपाल गौशाला में भी लड्डुओं का वितरण किया गया.

वहीं समाज के लोगों द्वारा प्रत्येक गौशाला में दवाइयों का किट भी पहुंचाया जा रहा है. समाज के युवाओं ने बताया कि हम लोग गायों को तड़प-तड़प कर मरने नहीं देंगे. हम लोग पूरी तरह से गायों की सेवा में जुटे हुए हैं. सिरोही तहसील क्षेत्र के करीब 40 गांव में भी आयुर्वेदिक लड्डुओं का वितरण किया जा रहा है. हमारा लक्ष्य है करीब एक लाख आयुर्वेदिक लड्डू बनाकर सभी गौशालाओं में वितरण करने का है ताकि गायों की बीमारी जल्द से जल्द समाप्त हो सके.

पशुपालकों को दवाइयां और इंजेक्शन वितरित:

वहीं इलाज के अलावा भी दवाइयां और इंजेक्शन समाज के द्वारा जरूरतमंद पशुपालकों को दिया जा रहा है ताकि गाय काल का ग्रास ना बन सके. वहीं सराहनीय महिम को लेकर माली समाज के समाज सेवी रघुनाथ माली और अन्य समाज के लोगों ने घांची के लोगों का माला पहनाकर स्वागत किया।

न्यूज़क्रेडिट: firstindianews

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta