राजस्थान

BSF के जवान बालू रेत पर सेक रहे पापड़

Admin2
3 May 2022 11:34 AM GMT
BSF के जवान बालू रेत पर सेक रहे पापड़
x

सोर्स-newsbuzz

जनता से रिश्ता वेबडेस्क : राजस्थान में भीषण गर्मी (Scorching heat) गजब सितम ढा रही है. हालात ये हैं कि लगातार बढ़ रहे तापमान के कारण अब मरुधरा के बालू रेत के टीले इतने गर्म होने लग गये हैं कि उन पर पापड़ भी आसानी से सेका जा सकता है. यह केवल कल्पना नहीं है बल्कि वास्तविकता है. पश्चिमी राजस्थान में 45 से 47 डिग्री तापमान के बीच भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर (India-Pakistan border) पर सुरक्षा मोर्चे पर डटे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने बालू रेत में पापड़ सेक कर दिखाये हैं.

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीएसएफ के ये जवान किन परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के लिये मोर्चे पर डटे हैं. सूर्यदेव के तीखे तेवरों के कारण धधक रही बालू रेत पर पापड़ सेकने का यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

कड़ी धूप के कारण गर्म हुई बालू रेत पर पापड़ सेकने का यह वीडियो बीकानेर जिले में सामने आया है. बीकानेर जिले में भारत-पाक बॉर्डर इलाके से यह चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में बीकानेर जिले के बज्जू इलाके में बोर्डर पर तैनात बीएसफ के जवानों ने तपती रेत के अंदर कुछ देर के लिए पापड़ रखे.

देखते ही देखते वो पापड़ पूरी तरह से सिक गये. बीएसएफ के जवानों ने इसका बाकायदा वीडियो भी बनाया. इससे पहले चूरू जिले में भीषण गर्मी के दौरान रेत के टीलों के बीच बिना आग के ऑमलेट भी बनाया जा चुका है.

पापड़ सेककर जवानों ने बनाया उसका चूरा
वीडियो में बीएसएफ के जवानों ने अपनी हथेली पर उठाकर पूरा सिका हुआ पापड़ दिखाया है. उसके बाद उन्होंने पापड़ को हाथ में लेकर उसका चूरमा बना दिया. इस वीडियो को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि चिलचिलाती धूप और गर्म के रेत के बीच ये जवान किन परिस्थितयों का सामना करते हैं. बावजूद इसके उनके चेहरे पर तनिक भी सिकन नजर नहीं आती है. ये पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं. हमारे देश की सीमा के प्रहरी सीमा सुरक्षा में डटकर गर्मी को मात दे रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta