राजस्थान

पूर्व अध्यक्ष जयपाल पूनिया की हत्या के मामले में कांग्रेस के एक विधायक के भाई गिरफ्तार

Bharti sahu
18 May 2022 2:10 PM GMT
पूर्व अध्यक्ष जयपाल पूनिया की हत्या के मामले में कांग्रेस के एक विधायक के भाई गिरफ्तार
x
राजस्थान (Rajasthan) में BJP किसान मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष जयपाल पूनिया की हत्या के मामले में कांग्रेस के एक विधायक के भाई को गिरफ्तार किया गया है

राजस्थान (Rajasthan) में BJP किसान मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष जयपाल पूनिया की हत्या के मामले में कांग्रेस के एक विधायक के भाई को गिरफ्तार किया गया है. हत्या के आरोपी मोती सिंह नागौर जिले (Nagaur) के नावां से कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी के भाई हैं. महेंद्र चौधरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं. वो राज्य विधानसभा में कांग्रेस सरकार के उपमुख्य सचेतक भी हैं.

नमक की लड़ाई में हत्या!
आजतक से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार 14 मई को BJP नेता जयपाल पूनिया की नावां में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. उनकी पत्नी ने नांवा विधायक महेंद्र चौधरी समेत 4 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि विधायक महेंद्र चौधरी के भाई मोती सिंह ने नमक के कारोबार में वर्चस्व बनाने के लिए जयपाल पूनिया की हत्या करवाई.
नागौर पुलिस की पड़ताल में ये भी सामने आया कि मोती सिंह ने जयपाल पूनिया की हत्या करवाने के लिए हरियाणा से भाड़े पर शूटर बुलाए थे. इस मामले में मोती सिंह समेत 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि हत्या में शामिल 6 अन्य लोग फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए 4 आरोपी शूटर कुलदीप सिंह, फिरोज कायमखानी, हनुमान माली और हारून कायमखानी हरियाणा के रहने वाले हैं.
बीजेपी के धरने के बाद पुलिस पर दबाव बढ़ा
इस मामले को लेकर राजस्थान की राजनीति गरमाई हुई है. पिछले चार दिनों से सूबे की सॉल्ट सिटी कहे जाने वाले नावां में बीजेपी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का धरना चल रहा था. ये लोग विधायक महेंद्र चौधरी की भी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. मंगलवार, 17 मई को हुए प्रदर्शन में शामिल सांसद हनुमान बेनीवाल ने मृतक का शव लेकर राजधानी जयपुर की ओर कूच कर दिया था. हालांकि, पुलिस ने उन्हें जयपुर से काफी पहले रोक दिया. इसके बाद पुलिस पर दबाव बढ़ा और उसने ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां कीं.
वहीं, हत्या के मामले में अपने भाई की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta