राजस्थान

भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 7 नवंबर को...राजस्थान के लिहाज से अहम है यह बैठक

Sonali
5 Nov 2021 10:30 AM GMT
भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 7 नवंबर को...राजस्थान के लिहाज से अहम है यह बैठक
x
भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक (BJP National Working Committee meeting) आगामी 7 नवंबर को होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में होने वाली बैठक सेमी वर्चुअल होगी,

जनता से रिश्ता। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक (BJP National Working Committee meeting) आगामी 7 नवंबर को होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में होने वाली बैठक सेमी वर्चुअल होगी, जिसमें राज्यों से आने वाले राष्ट्रीय पदाधिकारी दिल्ली में और प्रदेश से जुड़े अन्य राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री राज्यों से इस बैठक में जुड़ेंगे. हाल ही में 2 सीटों पर हुए उपचुनाव (Rajasthan By-election) में बीजेपी (BJP) की हार के बाद यह बैठक राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

बैठक में जयपुर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia), संगठन महामंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के साथ ही कार्य समिति में शामिल अन्य सदस्य जिनमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria), उप नेता राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore), विशेष आमंत्रित सदस्य अरुण चतुर्वेदी (Arun Chaturvedi), सांसद जसकौर मीणा (Jaskaur Meena) और ओम प्रकाश माथुर (Om Prakash Mathur) संभवत: जयपुर प्रदेश भाजपा मुख्यालय से इस बैठक में वर्चुअल तरीके से जुड़ेंगे.
वहीं, राजस्थान से आने वाले पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी जिनमें उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje), राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर (Alka Singh Gurjar) और प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) दिल्ली से जुड़ेंगे. इसके अलावा मोदी सरकार में राजस्थान से आने वाले तीनों केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat), अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) और कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) जो राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य भी हैं, वो भी संभवत: दिल्ली से ही इस बैठक में जुड़ेंगे.

कार्यसमिति बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा संभव

भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक (BJP National Working Committee meeting) 7 नवंबर को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक चलेगी और इसमें विभिन्न सत्रों में कई मुद्दों पर चर्चा संभव है. इनमें पार्टी के संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा और आगामी दिनों में हाथ में लिए जाने वाले अभियानों पर चर्चा होगी. साथ ही आगामी दिनों में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election 2022) हैं, उसको लेकर भी चर्चा संभव है.

इसके अलावा राजस्थान सहित जिन राज्यों में हाल ही में उपचुनाव हुए और परिणाम भाजपा के विपरीत आया संभवतया उन विषयों पर भी इस बैठक में चर्चा संभव है. राजस्थान में धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की स्थिति बेहद खराब रही और वल्लभनगर में तो भाजपा प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो गई. लिहाजा हार के कारणों को लेकर भी बैठक में न सही, लेकिन उसके संबंध में पदाधिकारियों के बीच चर्चा हो सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it