राजस्थान

जेल में बंद आसाराम को लेकर बड़ी खबर, ICU में भर्ती

Admin1
6 Nov 2021 1:41 PM GMT
जेल में बंद आसाराम को लेकर बड़ी खबर, ICU में भर्ती
x

फाइल फोटो 

जोधपुर: जोधपुर के केंद्रीय कारागृह में यौन शोषण के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम बापू को आज (शनिवार) नियमित जांच के लिए जोधपुर एम्स ले जाया गया. जांच के लिए एम्स के जनरल आईसीयू में भर्ती किया गया है.

आसाराम की स्वास्थ्य जांच में उनके लीवर में एंजाइम बढ़े हुए मिले हैं. इसके अलावा यूरिन इन्फेक्शन भी बढ़ा हुआ मिला, जिसके चलते पिछले 5 दिनों से आसाराम को बुखार हो रखा था, इसे ध्यान में रखते हुए एम्स के डॉक्टरों की टीम ने जनरल आईसीयू में ऑपरेशन के लिए भर्ती किया गया है. जहां अभी आसाराम के और टेस्ट भी होंगे.
आसाराम को अगले 48 घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा. आसाराम के शनिवार सुबह 11 बजे जेल से बाहर निकलने से पहले ही उनके भक्तों को जानकारी मिल गई जिससे एम्स परिसर के आसपास बड़ी संख्या में आसाराम के साधक और भक्त एकत्र हो गए जिन्हें नियंत्रण करने में सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.
आसाराम को एम्स की ओपीडी में ले जाया गया. जहां उनकी यूरोलॉजी और अन्य विभाग से जुड़ी जांच की गई. लंग्स में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद डॉक्टर ने भर्ती करने का निर्णय लिया क्योंकि संक्रमण के चलते आसाराम पिछले कई दिनों से बुखार से भी पीड़ित है.
दिवाली के बाद आसाराम के एम्स लाए जाने के दौरान उसे देखने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरुष एकत्र हो गए थे. सी ब्लॉक के बाहर कई महिलाएं जबरदस्ती बैठ गईं जिन्हें हटाने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी.
गौरतलब है कि आसाराम को यूरिन इन्फेक्शन सहित कई अन्य परेशानियां हैं जिनका उपचार जोधपुर स्थित एम्स के डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा है. इस वजह से आसाराम को महीने में एक या दो बार नियमित जांच के लिए लाया जाता रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it