राजस्थान

कांग्रेस चिंतन शिविर से पहले सचिन पायलट का बड़ा बयान आया सामने, बोले-जरुरी बदलावों की उम्मीद

Renuka Sahu
12 May 2022 3:46 AM GMT
Sachin Pilots big statement came before Congress Chintan Shivir, said - hope for necessary changes
x

फाइल फोटो 

सचिन पायलट ने राजस्थान के उदयपुर में 13 से 15 मई तक होने वाले कांग्रेस चिंतन शिविर से पहले बड़ा बयान देते हुये कहा है कि कांग्रेस युवाओं को नेतृत्व में आगे रखने का हमेशा से प्रयास करती रही है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने राजस्थान के उदयपुर में 13 से 15 मई तक होने वाले कांग्रेस चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) से पहले बड़ा बयान देते हुये कहा है कि कांग्रेस युवाओं को नेतृत्व में आगे रखने का हमेशा से प्रयास करती रही है. चिंतन शिविर में शामिल हो रहे आधे डेलिगेट्स की उम्र 40 साल से कम है. आलाकमान ने ग्राउंड रिपोर्ट लेने के लिए युवाओं को तवज्जो दी है. पूर्व पीसीसी चीफ पायलट ने उम्मीद जताई कि इस शिविर के बाद जो संगठनात्मक बदलाव जरूरी हैं वह भी होंगे.

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बुधवार को अपने निवास पर मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान ने सोच-समझकर नव संकल्प चिंतन शिविर बुलाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को चुनौती देकर केवल कांग्रेस पार्टी ही हरा सकती है. केंद्र सरकार असली मुद्दों से ध्यान भटका कर लोगों को गुमराह कर रही है. देश में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है. कंपनियां छंटनी कर रही है. देश में व्यापक मिस मैनेजमेंट हो चुका है. लेकिन बीजेपी आज भी केवल कांग्रेस को ही इसका दोष दे रही है.
पायलट ने कहा कि शिविर के बेहतर परिणाम सामने आयेंगे
पायलट ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस को तो दोषी ठहराती है लेकिन 8 सालों में केन्द्र सरकार ने क्या किया उसका कोई जवाब नहीं देती है. उन्होंने कहा कि पार्टी का आगामी रोडमैप क्या होगा इसे लेकर शिविर में चर्चा होगी. इस शिविर के बेहतर परिणाम सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने से बीजेपी को क्लीन चिट नहीं मिली है. लोगों को भड़काया जा रहा है जबकि लोग चाहते हैं कि अमन-चैन कायम रहे. केंद्र सरकार लगातार देश की संपत्तियों को बेच रही है.
पायलट ने बिजली संकट पर केन्द्र को घेरा
पायलट ने कहा कि देश में गहराते बिजली संकट पर केन्द्र सरकार को घेरते हुये कहा कि क्या उसे इसकी पहले से तैयारी नहीं करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि पूरा देश आज कांग्रेस की ओर देख रहा है कि हम आने वाले समय में बीजेपी को चुनौती देंगे. उल्लेखनीय है कि उदयपुर में 13 मई से 15 मई तक होने जा रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर के लिये पार्टी के बड़े नेताओं ने वहां डेरा डाल दिया है। शिविर में कांग्रेस के देशभर के बड़े नेता जुटेंगे और अपनी अगली रणनीति पर चर्चा करेंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta