राजस्थान

बीकानेर में खूबसूरती से जगमगाए मंडल, रात में 30 मंडल जगमगाएंगे, पहले चरण में पांच रोशन

Bhumika Sahu
27 Jun 2022 12:01 PM GMT
बीकानेर में खूबसूरती से जगमगाए मंडल, रात में 30 मंडल जगमगाएंगे, पहले चरण में पांच रोशन
x
बीकानेर में खूबसूरती से जगमगाए मंडल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बीकानेर, बीकानेर को पर्यटन स्थल बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पहले एपिसोड में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार हुआ और अब सर्किलों में रोशनी की जा रही है। अब तक तीन सर्किलों पर काम पूरा हो चुका है, वहीं कुल तीस सड़कें इस तरह चमकती नजर आएंगी।

नगर विकास न्यास के कलेक्टर एवं अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि 30 मुख्य सर्किलों की पहचान इस बात को ध्यान में रखते हुए की गई है कि शहर की मुख्य सड़कों के चौराहों और चौराहों पर बने सर्कल आकर्षक हों और नियमों के अनुसार विकसित किए जाने चाहिए. यातायात प्रबंधन। इनमें से करीब आधे सर्कल का पहले चरण में सौंदर्यीकरण किया जा चुका है। मेजर पूर्णसिंह सर्कल, अंबेडकर सर्कल और गोकुल सर्कल का काम जोरों पर है। बाकी काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
जिला कलेक्टर ने कहा कि इन मंडलों की दीवारों को नियमानुसार नीचे कर दिया गया है और यातायात की संभावना को ध्यान में रखते हुए यहां आकर्षक जाल लगाए गए हैं. स्ट्रिप लाइट लगाकर सर्कल और आसपास के खंभों को आकर्षक बनाया गया है। सभी मंडलों में फव्वारा शुरू कर यहां का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है ताकि साफ-सफाई रखी जा सके, सजावटी पौधे लगाए जा सकें और बिल्ली की आंखें लगाई जा सकें। जिला कलेक्टर ने रविवार को काम की समीक्षा की और शहरी विकास न्यास के सचिव नरेंद्र सिंह पुरोहित और अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता समेत अन्य अधिकारियों को काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।
मंडलियों को चिह्नित करें
जयपुर, जोधपुर एवं श्री गंगानगर रोड बाइपास सर्कल, म्यूजियम सर्कल, मेजर पूर्ण सिंह सर्कल, अंबेडकर सर्कल, मेडिकल कॉलेज सर्कल, पंचशती सर्कल, तुलसी सर्कल, दुर्गादास सर्कल, दीनदयाल सर्कल, डॉ. करणी सिंह सर्कल, उर्मुल सर्कल, पीओ। जेएनवीयू सर्कल, शिवबाड़ी सर्कल, रोटरी सर्कल, ब्रह्मा कुमारी सर्कल, तीर्थस्तंभ, गोगेट सर्कल, गोकुल सर्कल, गंगाशहर में गांधी और इंदिरा गांधी सर्कल, पब्लिक पार्क में स्टोन फाउंडेशन सर्कल, शहीद स्मारक सर्कल के पास और परशुराम मंदिर, मोंघवारी। सरदुल सिंह सर्कल और अग्रसेन सर्कल की पहचान की गई है। यहां का सौंदर्यीकरण और जीर्णोद्धार का काम चरणों में किया जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta