राजस्थान

यात्रियों से भरा ऑटो अचापुरा नदी में बह गया, लोगों ने चालक व 2 यात्रियों को सुरक्षित निकाला, सावधान रहने की अपील की

Bhumika Sahu
4 Aug 2022 5:35 AM GMT
यात्रियों से भरा ऑटो अचापुरा नदी में बह गया, लोगों ने चालक व 2 यात्रियों को सुरक्षित निकाला, सावधान रहने की अपील की
x
चालक व 2 यात्रियों को सुरक्षित निकाला, सावधान रहने की अपील की

सिरोही, भारी बारिश के बाद राजस्थान की नदियां उफान पर हैं. माउंट आबू की भी स्थिति कुछ ऐसी ही है। माउंट आबू के स्वरूपगंज स्थित अचापुरा नदी में बुधवार सुबह करीब छह बजे यात्रियों से भरा एक ऑटो बह गया. बमुश्किल आसपास के लोगों ने चालक और दो यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब 6 घंटे के बाद जब बहाव थोड़ा कम हुआ तो ऑटो को बाहर निकाला जा सका। इससे पहले भी इसी स्थान पर एक बाइक के बह जाने की सूचना मिली थी।

स्वरूपगंज एसएचओ हरि सिंह राजपुरोहित ने बताया कि माउंट आबू में बुधवार सुबह करीब 4 से 8 बजे तक 134 मिमी बारिश हुई है. इससे अचापुरा नदी में अचानक से उफान आ गया। रिपोर्ट से गुजर रहा ऑटो रिक्शा अचापुरा गांव में सुबह करीब छह बजे बहने लगा। कुछ दूर जाने के बाद वह पत्थरों के बीच फंस गया। दोपहर करीब 12 बजे ऑटो को बाहर निकाला जा सका।
पिछले 24 घंटों के दौरान सुबह 8 बजे तक माउंट आबू में सबसे अधिक 134 मिमी बारिश दर्ज की गई। सिरोही में 8 मिमी, पिंडवाड़ा में 4 मिमी बारिश दर्ज की गई। अब तक आबूरोड में 415 मिमी, सिरोही में 254 मिमी, रेओडर में 300 मिमी, पिंडवाड़ा में 462 मिमी, शिवगंज में 289 मिमी, देवधर में 311 मिमी, अंगगौर में 309 मिमी, धंता में 145 मिमी, पश्चिम बनास में 365 मिमी, भुला 302 मिमी और केर गांव में 509 मिमी बारिश हुई है।
पिंडवाड़ा अनुमंडल पदाधिकारी हसमुख कुमार ने आम जनता से नदी के तेज बहाव में वाहन न लेने की अपील की है. साथ ही किसी को जाने न दें। लगातार हादसे हो रहे हैं। इसे देखते हुए आपको सावधान रहने की जरूरत है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta