राजस्थान

जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में सभी सुविधायुक्त आईसीयू तैयार

Sonali
30 Oct 2021 10:27 AM GMT
जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में सभी सुविधायुक्त आईसीयू तैयार
x
जिले के महात्मा गांधी अस्प्ताल में जोधपुर एम्स के मापदंडों और सुविधायुक्त आईसीयू तैयार हो गया है. अगले दो दिनों में इसे संक्रमण रहित कर चालू कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगामी दौरे के दौरान वे भी इसका अवलोकन कर सकते हैं.

जनता से रिश्ता। जिले के महात्मा गांधी अस्प्ताल में जोधपुर एम्स के मापदंडों और सुविधायुक्त आईसीयू तैयार हो गया है. अगले दो दिनों में इसे संक्रमण रहित कर चालू कर दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगामी दौरे के दौरान वे भी इसका अवलोकन कर सकते हैं.

एमजीएच की अधीक्षक डॉ. राजश्री बेहरा ने बताया कि 30 बेड्स के इस आईसीयू में सभी अत्याधुनिक उपकरण और सुविधाएं विकसित की गई है. इस आईसीयू को ट्रंकी बेसिस पर तैयार किया गया है. ICU के निर्माण के साथ-साथ सभी उपकरण और आवश्यकताएं एक ही ग्रुप द्वारा विकसित की गई. ताकि किसी तरह की परेशानी ना हो, साथ ही एक एजेंसी होने से भविष्य की परेशानियों को आसनी से निपटाया जा सकेगा. इस आईसीयू का निर्माण अपरामेया ग्रुप अहमदाबाद ने किया है. ग्रुप के इंजीनियरर्स ने निर्माण के साथ ही यहां लगने वाले उपकरण और अन्य आवश्यकताओं के हिसाब से इसे विकसित किया है.
महात्मा गांधी अस्पताल जोधपुर का सबसे पुराना अस्पताल है. इस अस्पताल में मौजूदा आईसीयू काफी पुराने है. जिन्हें लगातर अपडेट किया जाता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अस्पताल में नई ओपीडी इमरजेंसी विंग विकसित करने का काम अपने पूर्व के कार्यकाल में शुरू करवाया था. जिसके बाद राजस्थान में सरकार बदल गई और भाजपा सरकार ने काम रोक दिया. इस बार सीएम बनते ही गहलोत ने इस विंग के काम को पूरा करने के निर्देश दिए हैं. महात्मा गांधी अस्पताल की इस पूरी नई विंग के क्रियानवयन होने के बाद लोगों को काफी राहत होगी


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it