राजस्थान

सिरोही जिला अस्पताल के पालना गृह में 1 दिन के नवजात को छोड़ गया एक व्यक्ति, आईसीयू वार्ड में भर्ती

Bhumika Sahu
13 Aug 2022 7:02 AM GMT
सिरोही जिला अस्पताल के पालना गृह में 1 दिन के नवजात को छोड़ गया एक व्यक्ति, आईसीयू वार्ड में भर्ती
x
आईसीयू वार्ड में भर्ती

सिरोही, सिरोही जिला अस्पताल के महिला वार्ड स्थित पालना गृह में एक व्यक्ति ने 1 दिन के नवजात बच्चे को छोड़ दिया। अलार्म बजते ही नर्सिंग स्टाफ मौके पर पहुंचा और बच्चे का चेकअप कराया। नवजात को आईसीयू में भर्ती कर उसकी देखरेख में इलाज शुरू किया गया।

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. दिलराज मीणा ने बताया कि गुरुवार शाम करीब सात बजे नवजात शिशु को महिला वार्ड स्थित पालना गृह में कोई छोड़ गया. पालने के घर में बच्चे के आने के करीब 4 से 5 मिनट बाद अलार्म बजने लगा। अलार्म बजते ही नर्सिंग ऑफिसर निखिल व्यास पालने के पास पहुंचे और बच्चे को अस्पताल के वार्ड में ले गए और बच्चे का चिकित्सकीय परीक्षण कराया.
डॉ. दिलराज मीणा ने बताया कि बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रतन बाफना को यह जानकारी दी गई है. सूचना मिलने के बाद बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष समेत अन्य सदस्य भी अस्पताल पहुंचे और बच्चे का हालचाल लिया.
अस्पताल के नर्सिंग ऑफिसर निखिल व्यास ने बताया कि बच्चों को पालने में छोड़ते ही करीब 4 से 5 मिनट बाद अलार्म बजने लगता है. 4 से 5 मिनट के बाद अलार्म बजने का मुख्य कारण यह है कि पालने में बच्चों का ड्रॉप-ऑफ आराम से जगह छोड़ सके ताकि किसी को किसी भी तरह की कोई जानकारी या जानकारी न मिल सके।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta