राजस्थान

एक महीने बाद भीलवाड़ा को मिला नया पुलिस अधीक्षक, आदर्श सिधू को मिली कमान

Sonali
14 Nov 2021 9:02 AM GMT
एक महीने बाद भीलवाड़ा को मिला नया पुलिस अधीक्षक, आदर्श सिधू को मिली कमान
x
प्रदेश में भीलवाड़ा ऐसा जिला है 1 माह से राज्य सरकार को पुलिस अधीक्षक लगाने के लिए आईपीएस नहीं मिल रहा था. शनिवार को एक महिना पूरा हो गया और रविवार सुबह राज्य सरकार द्वारा निकाली गई लिस्ट में प्रतापगढ़ से आदर्श सिधू को भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक की कमान सौंपी गई.

जनता से रिश्ता। प्रदेश में भीलवाड़ा ऐसा जिला है 1 माह से राज्य सरकार को पुलिस अधीक्षक लगाने के लिए आईपीएस नहीं मिल रहा था. शनिवार को एक महिना पूरा हो गया और रविवार सुबह राज्य सरकार द्वारा निकाली गई लिस्ट में प्रतापगढ़ से आदर्श सिधू को भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक की कमान सौंपी गई.

एसपी व राजनेताओं के बीच हुआ था विवाद
भीलवाड़ा में 73 साल के इतिहास में पहली बार एक महिने के समय तक भीलवाड़ा (Bhilwara) बिना पुलिस अधीक्षक के रहा. 13 अक्टूबर को राज्य सरकार ने 39 आईपीएस की तबादला सूची जारी की जिसमें पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा का तबादला अजमेर पुलिस अधिक्षक के पद पर किया था. उनकी जगह किसी को नहीं लगाया. विकास शर्मा के तबादले से 8 घंटे पहले तत्कालीन एसपी विकास शर्मा (SP Vikas Sharma) ने पुर थाना प्रभारी गजराज चौधरी और मंगरोप थाना प्रभारी मोतीलाल रायका को एक मामले में जांच होने तक थाने से हटा विशेष टीम में लगाया था. यहीं से एसपी व राजनेताओं के बीच विवाद हो गया था.
आदर्श सिंधु को सौंपी कमान
सियासी घमासान के कारण नए एसपी के नाम की घोषणा सरकार 1 माह तक नहीं कर पाई. साथ ही प्रदेश में गत महा दो जगह विधानसभा उपचुनाव के कारण वहां से एसपी नहीं लगा पाये. दोनों जगह उपचुनाव के कारण प्रतापगढ़ जिला उसी उपचुनाव के क्षेत्र में आता था. ऐसे में वहां आचार संहिता होने के कारण ट्रांसफर नहीं हो सका ऐसे में रविवार अलसुबह राज्य सरकार ने नई ट्रांसफर लिस्ट जारी की जिसमें प्रतापगढ़ जिले में तैनात आदर्श सिंधु को भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it