राजस्थान

8 लोग गिरफ्तार, सोनी-चांदी के आभूषण और 8 मोबाइल बरामद, कई वारदातें कबूली

Gulabi Jagat
12 Aug 2022 12:29 PM GMT
8 लोग गिरफ्तार, सोनी-चांदी के आभूषण और 8 मोबाइल बरामद, कई वारदातें कबूली
x
कई वारदातें कबूली
अजमेर के दरगाह थाना पुलिस ने चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सोने-चांदी के जेवर और 8 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने चार अपराध करना स्वीकार किया है। दरगाह थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है।
दरगाह थानाध्यक्ष दलबीर सिंह फजदार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश-विदेश से तीर्थयात्रियों के आने के साथ ही चोरों और रंगदारी मांगने वालों का गिरोह भी आता है और दरगाह क्षेत्र के होटल, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस में लूटपाट करता है। अपराध हुह। इन घटनाओं को रोकने के लिए दरगाह थाने की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। जहां चुन पचन स्ट्रीट स्थित जैन मंजिल गेस्ट हाउस के सामने पुलिस को देखते ही करीब 7 से 8 लोग छिपने की कोशिश करने लगे. संदिग्ध पाए गए लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया और उनके पास से सोने-चांदी के जेवर व 5 एंड्रायड मोबाइल बरामद किए गए। जिसने मेरठ बस में यात्रियों के बैग से चोरी करना कबूल किया था।
8 आरोपी गिरफ्तार
थानाधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा वारदात कबूलने पर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश निवासी अनवर अली ( 38 ) पुत्र मुनव्वर, यूनुस ( 26 ) पुत्र मोहम्मद यामीन, अब्दुल काजी ( 58 ) पुत्र इस्लामुद्दीन, यामीन ( 36 ) पुत्र हबीबुल्लाह, मोहम्मद रासिद ( 50 ) पुत्र मोहम्मद यासीन, अकबर अली ( 45 ) पुत्र नजर, मुनकाद ( 62 ) पुत्र फतेह सहित मोहम्मद शाकिब ( 39 ) पुत्र हमीद को गिरफ्तार किया है। जिनसे सोने-चांदी के आभूषण व 8 मोबाइल 102 में जब्त किए है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
कई गुनाह कबूले
पुलिस जांच में आरोपी ने 1 अगस्त 2022 की रात मेरठ से अजमेर आते समय यात्रियों के बैग से सोने-चांदी के जेवर व बस से 20 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली। 2 महीने पहले छह-सात महीने पहले उसने मेरठ बस स्टैंड और दिल्ली आनंद विहार बस स्टैंड, झुंझुनू बस स्टैंड से कई बार यात्रियों के बैग से 40 हजार रुपये चोरी करना कबूल किया है। पुलिस के मुताबिक गिरोह का मास्टरमाइंड अनवर अली है, जिसके गैंग में 7 से 8 सदस्य हैं और सभी मिलकर बस स्टैंड रेलवे स्टेशन धार्मिक स्थल को निशाना बनाते हैं और यात्रियों के बैग से कीमती सामान चुराते हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta