राजस्थान

जयपुर सेंट्रल जेल में पहुंचे 500 पुलिसकर्मी, जेल का चप्पा-चप्पा खंगालने में जुटे

Sonali
13 Nov 2021 12:07 PM GMT
जयपुर सेंट्रल जेल में पहुंचे 500 पुलिसकर्मी, जेल का चप्पा-चप्पा खंगालने में जुटे
x
पुलिस कमिश्नरेट ने आज तड़के जयपुर सेंट्रल जेल में एक औचक सर्च अभियान चलाया है. जेल विभाग ने जयपुर पुलिस से औचक चेकिंग अभियान चलाने को लेकर अपील की थी.

जनता से रिश्ता। पुलिस कमिश्नरेट ने आज तड़के जयपुर सेंट्रल जेल में एक औचक सर्च अभियान चलाया है. जेल विभाग ने जयपुर पुलिस से औचक चेकिंग अभियान चलाने को लेकर अपील की थी. इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने जेल विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर शनिवार तड़के जेल में औचक सर्च अभियान चलाने का निर्णय किया.

इसके तहत डीसीपी क्राइम डॉ.अमृता दुहन के सुपरविजन में जेल के तमाम बैरक और बाड़ों में औचक सर्च अभियान चलाया जा रहा है. देर शाम तक सर्च अभियान पूरा होने के बाद जेल के अंदर से क्या-क्या प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद की गई इसकी जानकारी मीडिया से साझा की जाएगी.
एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा ने बताया कि जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए आने वाले उनके साथी कई बार चोरी छिपे प्रतिबंधित वस्तुएं जेल के अंदर तक ले आते हैं. इसे देखते हुए जयपुर सेंट्रल जेल में औचक सर्च अभियान चलाया जा रहा है.
डीसीपी क्राइम के सुपरविजन में 500 पुलिस के जवान जयपुर सेंट्रल जेल में सर्च कर रहे हैं. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित की जा रही है कि यदि किसी कैदी ने जमीन के अंदर गाड़कर मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चार्जर सहित अन्य प्रतिबंधित वस्तुएं छुपा रखी हैं तो उन्हें भी सर्च अभियान के दौरान ढूंढा जाए.
इसके लिए पुलिस के जवानों को मेटल डिटेक्टर और अन्य संसाधन भी उपलब्ध करवाए गए हैं. सर्च पूरी होने के बाद जिन कैदियों के पास से या बैरक और बाड़े से प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद होंगी, उसमें रहने वाले तमाम कैदियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it