राजस्थान

दिवाली के मौके पर बाड़मेर में 35 वीरांगनाओं का हुआ सम्मान

Sonali
2 Nov 2021 1:54 PM GMT
दिवाली के मौके पर बाड़मेर में 35 वीरांगनाओं का हुआ सम्मान
x
दिवाली (Diwali) के मौके पर बाड़मेर जिले में शहीदों की 35 वीरांगनाओं का सम्मान किया गया. जिले में थार के वीर की टीम गत 3 वर्ष से लगातार शहीद वीरांगनाओं का दिवाली के मौके पर घर-घर जाकर सम्मान करने का कार्यक्रम करती आ रही है.

जनता से रिश्ता। दिवाली (Diwali) के मौके पर बाड़मेर जिले में शहीदों की 35 वीरांगनाओं का सम्मान किया गया. जिले में थार के वीर की टीम गत 3 वर्ष से लगातार शहीद वीरांगनाओं का दिवाली के मौके पर घर-घर जाकर सम्मान करने का कार्यक्रम करती आ रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को शहीद उगम सिंह की वीरांगना किरण कंवर का सम्मान किया गया तो वीरांगना की आंखें भर आई.

वीरांगना ने कहा कि मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि दिवाली के इस मौके पर मेरी बहन-भाई मेरा हौसला अफजाई करने के लिए आए. मैं दिल से शुक्रिया अदा करती हूं. टीम थार के वीर की दुर्गावाहिनी संयोजिका प्रियंका गुप्ता के नेतृत्व में डॉ. नीलम चौधरी ने सन 2000 में शहीद हुए वीर सपूत उगमसिंह राठौड़ की वीरांगना किरण कंवर के घर पहुंचकर दीवाली की मिठाई, स्वदेशी दीपक और शुभकामना संदेश भेंट किया.
इस दौरान वीरांगना किरण कंवर ने कहा कि टीम थार के वीर और दुर्गावाहिनी ही हमारे घर आकर सम्बल प्रदान करती है और हाल चाल जानती है. टीम थार के वीर से जुड़े अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष कैप्टन हीरसिंह भाटी ने कहा कि इस तरह के आयोजन ही शहीद परिवारों का हौसला अफजाई करती है.
टीम थार के वीर ने किया सम्मान
टीम थार के वीर से जुड़े अनूपसिंह भाटी ने बताया कि टीम जिले के 35 शहीद परिवारों संग दीवाली का त्योहार मना रही है. मंगलवार को टीम के बायतु प्रभारी मुकेश काकड़ और भेराराम पोटलिया ने शहीद नारायणराम, शहीद मगाराम, शहीद देवाराम, शहीद कुम्भाराम के घर जाकर शहीद परिवारों का सम्मान किया. वहीं भूंका स्थित शहीद विशनसिंह सोढ़ा के परिजनों का सम्मान किया गया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it