राजस्थान

दिवाली पर बिजली समस्या की आईं 300 शिकायतें, डिस्कॉम कर्मचारियों ने किया तुरंत समाधान

Sonali
5 Nov 2021 12:26 PM GMT
दिवाली पर बिजली समस्या की आईं 300 शिकायतें, डिस्कॉम कर्मचारियों ने किया तुरंत समाधान
x
दिवाली पर प्रशासन के निर्देश पर जयपुर डिस्कॉम अधिकारी और कर्मचारियों की मुस्तैदी का असर देखने को मिला. अकेले जयपुर शहर में पर्व के दिन 306 शिकायतें दर्ज हुईं

जनता से रिश्ता। दिवाली पर प्रशासन के निर्देश पर जयपुर डिस्कॉम अधिकारी और कर्मचारियों की मुस्तैदी का असर देखने को मिला. अकेले जयपुर शहर में पर्व के दिन 306 शिकायतें दर्ज हुईं लेकिन खास बात यह रही कि समस्याओं के त्वरित समाधान किया गया. ये इसलिए संभव हुआ क्योंकि दिवाली के अवकाश पर भी डिस्कॉम इंजीनियर और तकनीकी कर्मचारी round-the-clock ड्यूटी पर तैनात रहे.

दरअसल दिवाली के दौरान बिजली से जुड़ी जो शिकायतें डिस्कॉम कंट्रोल रूम में दर्ज हुईं उनमें अधिकतर आगजनी के कारण फॉल्ट आने की थी. चूंकि इस बार आतिशबाजी पर प्रतिबंध नहीं था जिसके चलते शहर के अलग-अलग इलाकों में छुटपुट आगजनी की घटनाएं हुईं जिस कारण फॉल्ट की समस्या आई और इन्हीं की शिकायत डिस्कॉम के कंट्रोल रूम में दर्ज हुईं. दिवाली पर रात 12 बजे तक कुल 306 शिकायतें दर्ज हुईं जिनमें से करीब 300 शिकायतों का समाधान हाथों हाथ कराया गया.

झोटवाड़ा में सर्वाधिक 28 शिकायतें, सीतापुर आईटीआई ब्रह्मपुरी में कोई शिकायत नहीं

पर्व के दौरान गुरुवार को जयपुर शहर के विभिन्न उपखंड कार्यालय के तहत आने वाले कंट्रोल रूम में कुल 306 शिकायतें दर्ज हुईं जिनमें सर्वाधिक कंप्लेंट झोटवाड़ा में 28, सांगानेर में 25 और जगतपुरा में 23 शिकायतें दर्ज हुईं, हालांकि जयपुर शहर में औद्योगिक क्षेत्र मतलब विश्वकर्मा इंडस्ट्री एरिया और सीतापुरा में दिवाली के दिन बिजली से जुड़ी कोई शिकायत नहीं मिली. घनी आबादी वाले क्षेत्र ब्रह्मपुरी में भी दिवाली के दिन कोई शिकायत नहीं आई.

जयपुर डिस्कॉम ने की थी विशेष व्यवस्था

रोशनी के पर्व पर इस बार जयपुर डिस्कॉम ने विशेष इंतजाम किए थे ताकि बिजली उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. तमाम कर्मचारियों के अवकाश रद्द किए गए थे और उन्हें round-the-clock ड्यूटी पर तैनात किया गया था. किसी भी प्रकार शिकायतों को दर्ज कराने के लिए 9 से अधिक विकल्प उपभोक्ताओं को दिए गए थे. यही कारण रहा कि जैसे ही शिकायत आईं उसका हाथों-हाथ समाधान भी हुआ.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it