राजस्थान

341 जगहों पर छापा 150 शातिर अपराधी धराए, चार डीसीपी और 2000 पुलिसकर्मी रहे मौजूद

Admin1
10 Oct 2021 2:44 AM GMT
341 जगहों पर छापा 150 शातिर अपराधी धराए, चार डीसीपी और 2000 पुलिसकर्मी रहे मौजूद
x
अपराधियों के ख़िलाफ़ सख्त अभियान चलाया.

जयपुर: राजस्थान की जयपुर पुलिस ने शनिवार को अपराधियों के ख़िलाफ़ सख्त अभियान चलाया. पुलिस ने शहर में 341 जगहों पर दबिश देकर 150 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया. छापेमारी की कार्रवाई में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर सहित शहर के चारों जिलों के डीसीपी और भारी पुलिस पुलिस बल मौजूद रहा.

जयपुर शहर में सरेआम हत्या और लूट की वजह से बिगड़े माहौल के बीच भयमुक्त करने के लिए पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से एक बड़ा अभियान चलाया गया. पुलिस ने एक ही समय पर शहर में 341 जगहों पर दबिश दी और आपराधिक तत्वों को हिरासत में लिया. शनिवार जब अपराधियों की सुबह आंखें खुलीं तो हर जगह पुलिस ही पुलिस थी. पुलिस पिछले 5 दिन से अभियान की रूपरेखा तैयार कर रही थी.
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के निर्देशन में अभियान को लेकर तैयारियां की गयीं. शहर के अलग-अलग अपराध से जुड़े बदमाशों को चिन्हित किया गया और शनिवार सुबह 6 बजे से एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने दबिश देना शुरू कर दिया. पुलिस ने दबिश के दौरान कई हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया तो वहीं मादक पदार्थ और अवैध हथियारों से जुड़े बदमाशों को हिरासत में लिया गया. इन बदमाशों का रिकॉर्ड खंगालने के बाद इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.
पुलिस की ओर से शहर में 6 बजे छापेमारी शुरू कर दी गई. सुबह के समय कॉलोनियों में पहुंचा भारी पुलिस बल लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया. लेकिन जब पुलिस ने अपराधियों को हिरासत में लिया तब लोगों को पता चला कि उनके बीच ही अपराधी किस्म के लोग रह रहे थे और उनको इस बारे में जानकारी नहीं थी.
कमिश्नरेट की ओर से करीब 2 हजार पुलिस कर्मियों को इस गोपनीय ऑपरेशन में शामिल किया गया था. शहर के के पश्चिम जिले में डीसीपी प्रदीप मोहनशर्मा, पूर्व जिले में डीसीपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां, उत्तर जिले में डीसीपी पारिश देशमुख और दक्षिण जिले में डीसीपी हरेन्द्र कुमार महावर के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने छापेमारी की. डीसीपी साउथ हरेन्द्र महावर ने कहा कि अपराधियों को पहले ही चिन्हित कर लिया गया था और आमजन में अपराधियों का भय खत्म करने के लिए एक साथ दबिश देकर इन्हें गिरफ्तार किया गया है.
जयपुर शहर में पिछले कुछ समय से कुछ आपराधिक गिरोह सक्रिय होकर अपनी दहशत और वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने एक साथ कार्रवाई कर इनकी दहशत को खत्म करने का प्रयास किया है. साथ ही पुलिस ने आमजन से भी अपील की है कि ऐसे लोगों से डरने की बजाये इन लोगों की सूचनाएं पुलिस तक पहुंचाये जिससे ऐसे आपराधिक तत्वों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it