राजस्थान

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में मेरिट से होगी 106 पदों पर भर्ती, 9 दिसंबर तक होंगे ऑनलाइन आवेदन

Sonali
15 Nov 2021 2:17 PM GMT
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में मेरिट से होगी 106 पदों पर भर्ती, 9 दिसंबर तक होंगे ऑनलाइन आवेदन
x
राजस्थान के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग (RDPRD) में 106 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की है.

जनता से रिश्ता। राजस्थान के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग (RDPRD) में 106 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की है. इनमें सामाजिक विकास विशेषज्ञ (SDS), राज्य संसाधन व्यक्ति (SRP) और जिला संसाधन व्यक्ति (DRP) के कुल 106 पद हैं.

खास बात ये है कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. इसके लिए किसी भी तरह की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. योग्य अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rdprd.gov.in और socialaudit.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 दिसंबर 2021 है.
20 से 40 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेगा वेतन
राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में सामाजिक विकास विशेषज्ञ (SDS) के एक, राज्य संसाधन व्यक्ति (SRP) के छह और जिला संसाधन व्यक्ति (DRP) के 99 पदों पर भर्ती निकाली गई है. सामाजिक विकास विशेषज्ञ को 40 हजार रुपए जबकि राज्य संसाधन व्यक्ति और जिला संसाधन व्यक्ति को 20,000 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा. ये नियुक्तियां मासिक संविदा के आधार पर होगी.
21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए उम्र, कंप्यूटर डिप्लोमा भी जरूरी
इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. सामाजिक विकास विशेषज्ञ और राज्य संसाधन व्यक्ति के लिए स्नातकोत्तर के साथ आईटी या कंप्यूटर में डिप्लोमा जरूरी है. जिला संसाधन व्यक्ति के लिए स्नातक और कंप्यूटर में डिप्लोमा होना चाहिए.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it