राजस्थान

अंडरवियर के बीच में छुपा रखा था 1 kg गोल्ड पेस्ट

Sonali
26 Oct 2021 12:50 PM GMT
अंडरवियर के बीच में छुपा रखा था 1 kg गोल्ड पेस्ट
x
जयपुर एयरपोर्ट (jaipur airport) पर सोना तस्करी (smuggling of gold) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर एक बार फिर सोना तस्करी का मामला पकड़ा गया है.

जनता से रिश्ता जयपुर एयरपोर्ट (jaipur airport) पर सोना तस्करी (smuggling of gold) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर एक बार फिर सोना तस्करी का मामला पकड़ा गया है. कस्टम विभाग (customs department) की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का 1 किलो सोना पकड़ा है.

यात्री शारजाह (sharjah) से सोना लेकर जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था. कस्टम विभाग की टीम को शक होने पर यात्री की तलाशी ली गई, तो यात्री की अंडरवियर में पेस्ट के रूप में सोना छुपा हुआ मिला. यह यात्री एयर अरेबिया की फ्लाइट (air arabia flight) से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था. फ्लाइट में सबसे आगे बड़ी फुर्ती के साथ यात्री को आते हुए देखकर कस्टम विभाग के अधिकारियों को शक हुआ. तलाशी के दौरान संदिग्ध लगने पर शक हुआ तो यात्री ने डबल अंडरवियर पहनने की बात कही.
शक होने पर यात्री को अंदर ले जाकर चेक किया गया तो अंडरवियर के अंदर अटैच थैली से लिक्विड सोना बरामद हुआ. बड़े शातिराना तरीके से यात्री ने डबल अंडरवियर के बीच पेस्ट बनाकर इस सोने को छुपाया था. दूसरी अंडरवियर के अंदर प्लास्टिक की थैली में सोना रखा हुआ था. कस्टम विभाग ने सोने का के वजन का अनुमान करीब 1 किलो लगाया है. लेकिन अभी अंडरवियर से पेस्ट को एकत्रित करके उसका वजन किया जाएगा. सोने का वजन 1 किलो से अधिक हो सकता है. यात्री से बरामद सोने की कीमत करीब 60 लाख से अधिक बताई जा रही है.
कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एयर इंटेलिजेंस विंग ने सोना तस्करी करते हुए इस यात्री को पकड़ा. यात्री अंडरगारमेंट्स और जींस के अंदर सोना छुपाकर लाया था. अधिकारी अंडरगारमेंट और अन्य सामान की जांच कर रहे हैं. यात्री से पूछताछ की जा रही है. फिलहाल जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई जारी है. बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर इससे पहले भी कई बार गोल्ड तस्करी के मामले पकड़े जा चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it