पंजाब

संयुक्त समाज मोर्चा ने नहीं जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची, अब रविवार को होगा एलान

Kunti
14 Jan 2022 3:40 PM GMT
संयुक्त समाज मोर्चा ने नहीं जारी की प्रत्याशियों की दूसरी सूची, अब रविवार को होगा एलान
x
22 किसान संगठनों की पार्टी संयुक्त समाज मोर्चा ने शुक्रवार को अपनी दूसरी सूची जारी नहीं की।

22 किसान संगठनों की पार्टी संयुक्त समाज मोर्चा ने शुक्रवार को अपनी दूसरी सूची जारी नहीं की। हालांकि पहले मोर्चा की तरफ से बताया गया था कि वह शुक्रवार को प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेंगे। आखिरी समय में मोर्चा पदाधिकारियों ने साफ कर दिया कि उनके पास इतने आवेदन आ चुके हैं कि उनकी छंटनी करना भारी पड़ रहा है। अब वह प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट 16 जनवरी को जारी करेंगे।

टिकट कटने के बाद दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को मोर्चा प्रत्याशी नहीं बनाएगा। अभी तक मोर्चा के पास पंजाब भर से 1273 लोग आवेदन कर चुके हैं। गौरतलब है कि संयुक्त समाज मोर्चा ने 12 जनवरी को पहली सूची जारी की थी, इसमें बलवीर सिंह राजेवाल समेत 10 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई थी।
मोर्चा की तरफ से कहा गया था कि शुक्रवार को वह दूसरी सूची जारी करेंगे लेकिन देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोर्चा पदाधिकारी बलदेव सिंह भंगू, प्रोफेसर मनजीत सिंह ने खुलासा किया कि उनके पास इतने आवेदन आ चुके हैं कि उनकी छंटनी करना भारी पड़ रहा है। वह नहीं चाहते कि जल्दबाजी में किसी टिकट पर गलत फैसला लें, यही वजह है कि थोड़ा और समय लिया गया है.
लुधियाना शहर की सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा पर उन्होंने कहा कि लुधियाना शहर की छह सीटों पर कारोबारियों को उतारा जाएगा। नाम फाइनल करने का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि पार्टी रजिस्ट्रेशन का काम हो चुका है, अब चुनाव चिह्न का इंतजार किया जा रहा है। दो या तीन दिन के अंदर उनका चुनावी घोषणा पत्र भी तैयार हो जाएगा।
वहीं अन्य राजनीतिक दलों से टिकट कटने के बाद आने वाले नेताओं पर मोर्चा ने साफ किया कि वह किसी को नहीं लेंगे लेकिन कुछ नेता इस बात के समर्थन करते दिखे कि अगर किसी अच्छे कार्यकर्ता की टिकट काटी जाती है तो उन्हें शामिल किया जा सकता है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it