पंजाब

पाकिस्तानी खुफ‍िया एजेंसी ISI के लिए काम करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, पंजाब पुल‍िस ने क‍िए दावे

Kunti Dhruw
18 May 2022 7:00 PM GMT
पाकिस्तानी खुफ‍िया एजेंसी ISI के लिए काम करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, पंजाब पुल‍िस ने क‍िए दावे
x
बड़ी खबर

अमृतसर: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पाकिस्तान की खुफ‍िया एजेंसी 'इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस' (ISI) के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार क‍िया है। पुल‍िस ने बुधवार को दावा किया कि उसने सीमा पार से चलने वाले एक जासूसी नेटवर्क का खुलासा किया है। एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ, अमृतसर ने जफर रियाज और उसके सहयोगी मोहम्मद शमशाद को अमृतसर से गिरफ्तार किया। बयान में कहा गया है कि रियाज कोलकाता का निवासी है जबकि शमशाद बिहार का रहने वाला है।

बयान के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह सामने आया कि रियाज ने पाकिस्तानी नागरिक राबिया से शादी की थी। शुरुआत में राबिया कोलकाता में रियाज के साथ रहती थी। लेकिन जब रियाज 2012 में दुर्घटना के बाद वित्तीय रूप से कमजोर हो गया तो वह अपने ससुराल वालों के कहने पर लाहौर में रहने लगा। इसमें कहा गया है कि रियाज इलाज के लिए अक्सर ही भारत आता था।
'पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी अवैस के संपर्क में'
बयान में कहा गया है क‍ि इस अवधि के दौरान वह पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी अवैस के संपर्क में आया। बयान में कहा गया है क‍ि शमशाद ने अमृतसर में एयरफोर्स स्टेशन और छावनी इलाके की तस्वीरें खींची थी और उसे रियाज से साझा किया, जिसने उसे अवैस को भेजा था। इस सिलसिले में बुधवार को एक मामला दर्ज किया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta