पंजाब

पंजाब बोर्ड 10वीं की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए छात्र, पेपर रद्द

Kunti Dhruw
18 May 2022 8:51 AM GMT
पंजाब बोर्ड 10वीं की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए छात्र, पेपर रद्द
x
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) या पंजाब बोर्ड कक्षा 10वीं का पेपर जारी है.

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) या पंजाब बोर्ड कक्षा 10वीं का पेपर जारी है. पंजाब के लुधियाना के अयाली खुर्द गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 10वीं के मैथ्‍स पेपर के दौरान नकल का मामला सामने आया है. लुधियाना के इस स्‍कूल सेंटर पर मौजूद 200 से ज्‍यादा छात्रों को नकल करते पकड़ा गया. इसके बाद बोर्ड ने कक्षा 10वीं का गण‍ित पेपर कैंसल कर द‍िया है. छात्रों को नकल कराने में तीन श‍िक्षक मदद कर रहे थे, जिन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

गिरफ्तारी के बाद तीनों श‍िक्षकों ने कहा कि छात्रों को पेपर देने के लिए पर्याप्‍त समय नहीं दिया गया है. हालांकि श‍िक्षकों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.
दोबारा होगा पेपर :
नकल करने के मामले में कुल 252 छात्रों को पकड़ा गया है, जिनका पेपर रद्द कर द‍िया गया है. इन छात्रों को दोबारा गण‍ित का पेपर देना होगा. फिलहाल बोर्ड ने परीक्षा की तारीख नहीं बताई है. लेकिन कहा कि पंजाब बोर्ड की आध‍िकारि‍क वेबसाइट pseb.ac.in पर गण‍ित पेपर की नई तारीख जारी की जाएगी.
इसके साथ ही बोर्ड के चेयरमैन योग राज शर्मा ने कहा कि इस मामले की जांच जल्‍द से जल्‍द पूरी की जाएगी और दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta