पंजाब

गजब गांव की कहानी: पानी की टंकियों के डिजाइन में कहीं दिखता है हवाई जहाज तो कहीं शेर, देखें तस्वीरें

Admin1
30 Oct 2021 10:09 AM GMT
गजब गांव की कहानी: पानी की टंकियों के डिजाइन में कहीं दिखता है हवाई जहाज तो कहीं शेर, देखें तस्वीरें
x

जालंधर: पंजाब का एक गांव इन दिनों खूब सुर्खियों में है और लोग यहां के घरों को देखने के लिए दूर- दूर से आते हैं। दरअसल इस गांव के घरों की डिजाइन इस तरह की है कि बरबस ही लोग इस तरफ आकर्षित होते हैं। यह गांव जालंधर जिले में है और इसका नाम उप्पल भुपा है। यहां रहने वाले लोगों ने अपने घरों की छतों को इस तरह डिजाइन किया हुआ है कि लोगों की भीड़ यहां आने को आकर्षित हो रही है। तो आइए जानते हैं कि ऐसा क्या खास है डिजाइन में।

गांव में लोगों ने अपने घरों की छत पर पानी की टंकी को भिन्न-भिन्न तरह का आकार दिया है। अमूमन आपने देखा होगा कि घरों की छत पर पानी की टंकिया प्लास्टिक, स्टील, लोहे या सीमेंट की बनी होती हैं जिनका आकार गोल, आयताकार या लंबा होता है, लेकिन यहां के गांव में रहने वाले लोगों ने पानी की टंकी को बेहद शानदार आकार दिया है जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

स्थानीय लोग बताते हैं कि जालंधर के गांव उप्पल भुपा में लोगों ने अपने घरों की छत पर डिज़ाइनर पानी की टंकियां बनवाई हैं जिन्हें लोग दूर-दूर से देखने आते हैं।

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, 'यहां के लोगों को इनका शौक है इसलिए ऐसी पानी की टंकियां बनवा रहे हैं। यहां के ज़्यादातर लोग देश के बाहर रहते हैं।' पानी की टंकियों को एयर इंडिया प्लेन, शिप का आकार दिया है। वहीं कई लोगों ने पानी की टंकियों के लिए शेर और घोड़े की आकृतियों को चुना है। सोशल मीडिया में भी गांव की तस्वीर वायरल हो रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it