पंजाब

मोहाली ब्लास्ट में अब तक 6 लोग गिरफ्तार, कनाडा में है मास्टरमाइंड

Rani Sahu
14 May 2022 9:30 AM GMT
मोहाली ब्लास्ट में अब तक 6 लोग गिरफ्तार, कनाडा में है मास्टरमाइंड
x
पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में हुए ब्लास्ट मामले पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है

पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में हुए ब्लास्ट मामले पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस हमले का मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लांडा है, जोकि 2017 में कनाडा चला गया था. इसके अलावा पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पंजाब के डीजीपी ने इसकी जानकारी दी है.

कनाडा में है ब्लास्ट का मुख्य आरोपी
डीजीपी ने बताया कि मोहाली ब्लास्ट का मुख्य आरोपी लखवीर सिंह लांडा तरनतारन का रहना वाला है, जोकि हरविंदर सिंह रिन्दा का करीबी है. वो अभी कनाड़ा में है. 2017 में उसने देश छोड़ दिया था. पाकिस्तान की आईएसआई की मदद से इस हमले को अंजाम दिया गया है. तरनतारन के रहने वाले चढ़त सिंह और दो अन्य लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया. इसके अलावा इसमें निशान सिंह की भी भूमिका है. इसी ने दोनों लोगों को शेल्टर किया था और आरपीजी मुहैया करवाई थी
2 लोगों पर है पुलिस की नजर
बलजिंदर सिंह ने चढ़त सिंह को एके 47 दी. साथ ही इस हमले में महिला बलजीत कौर की भी भूमिका है. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम कंवर बाथ, बलजीत कौर, बलजीत रेम्बो, आनंददीप सोनू, जगदीप कांग, निशांत सिंह हैं. इसके अलावा दो अन्य लोगों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. वो बिहार के रहने वाले हैं, जिनके नाम मोहम्मद नसीम आलम और सरफराज हैं, इन पर भी पुलिस की नजर है.
6 मई की शाम हुआ था ब्लास्ट
मोहाली में छह मई की शाम को पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में ब्लास्ट हुआ था. इस धमाके के बाद पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है. जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ उसके आसपास पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया. पंजाब पुलिस ने इसकी आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की थी.
घटना में टूटे थे बिल्डिंग के शीशे
बता दें कि मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर धमाका हुआ था, जिससे पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए. बताया जा रहा है कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) को ग्राउंड से शाम करीब 7:45 बजे दागा गया. हालांकि विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ. ना किसी को चोट आई. सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta