पंजाब

'सरकार के खिलाफ हो रही है नारेबाजी, पंजाब सरकार का डीजे सॉन्‍ग बजाने का ऑर्डर हुआ 'वायरल'

Kunti
10 Dec 2021 1:50 PM GMT
सरकार के खिलाफ हो रही है नारेबाजी, पंजाब सरकार का डीजे सॉन्‍ग बजाने का ऑर्डर हुआ वायरल
x
पंजाब (Punjab) की चन्‍नी सरकार (Charanjit Singh Channi) इन दिनों हर दिन होने वाली नारेबाजी से परेशान है.

पंजाब (Punjab) की चन्‍नी सरकार (Charanjit Singh Channi) इन दिनों हर दिन होने वाली नारेबाजी से परेशान है, इसी को देखते हुए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी के ऑफिस की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी हुआ था. इस विवादित आदेश में कहा गया था कि जहां भी नारेबाजी हो रही हो या प्रदर्शनकारी इकट्ठे हों, वहां डीजे सॉन्‍ग या धार्मिक गाने बजा दिए जाएं. ताकि मुख्‍यमंत्री इन नारों को नहीं सुन सकें. पंजाब पुलिस की स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन यूनिट की ओर से ये आदेश जारी हुआ है. जिसमें कहा गया है कि जब भी मुख्‍यमंत्री का काफिला गुजरता है तो सड़क किनारे मौजूद प्रदर्शनकारी और किसान नेता नारेबाजी करते हैं. इसलिए डीजे, गुरबानी और धार्मिक गाने बजायें ताकि इन प्रदर्शनकारियों की आवाज कम की जा सके.

लेकिन जैसे ही ये गुरुवार को जारी ऑर्डर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पंजाब सरकार के इंस्‍पेक्‍टर जनरल ऑफ पुलिस ने इसे वापस ले लिया. ऑर्डर वापस लेकने के बाद कहा गया कि ये एक 'लिपिकीय त्रुटि' थी. अब नया आदेश जारी हुआ है, उसमें पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि लाउड स्‍पीकर की आवाज कम की जाए, ताकि लोगों की आवाज मुख्‍यमंत्री सुन सकें.जब भी मुख्‍यमंत्री किसी जिले का दौरा कर रहे हों तब भी इस बात का पालन किया जाए.
इस बात का ध्‍यान रखा जाए कि लाउड स्‍पीकर न बज रहे हों. यहां एक बात गौर करनी होगी, सीएम चन्‍नी ने भले ही कई लोकलुभावन वादे किए हों लेकिन उनकी पार्टी और कैबिनेट मंत्री राज्‍य में बेरोजगारी और कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मचारी के विरोध का लगातार सामना कर रहे हैं. वहीं किसानों ने भी ऋण में छूट के मुद्दे पर सरकार पर लगातार निशाना साध रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it