पंजाब

पटियाला में हालात बिगड़ी , सरकारी मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 102 मामले आए सामने

Bharti
4 Jan 2022 7:27 AM GMT
पटियाला में हालात बिगड़ी , सरकारी मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 102 मामले आए सामने
x
पंजाब में कोरोना तेजी से फैलने लगा है। पटियाला में हालात काफी बिगड़ गए हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पंजाब में कोरोना तेजी से फैलने लगा है। पटियाला में हालात काफी बिगड़ गए हैं। जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 102 मामले सामने आए हैं। डीसी संदीप हंस के अनुसार, ये सभी मामले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के होने की आशंका है। सभी नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। पटियाला प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले पटियाला के थापर इंस्टीट्यूट में 93 संक्रमित मिले थे।

राजिंदरा के हॉस्टलों में सैंपलिंग शुरू
सरकारी राजिंदरा अस्पताल में सोमवार को 22 एमबीबीएस स्टूडेंट्स व डाक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। सेहत विभाग के डॉ. सुमित सिंह ने बताया कि एमबीबीएस स्टूडेंट्स जो राजिंदरा के हॉस्टलों में ही रहे थे, अब उनके व डॉक्टरों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है। जिससे आगे सैंपलिंग की जा सके। उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी की हालत स्थिर है और इनको आइसोलेट करके जरूरी दवाएं दी जा रही है।
तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना के सक्रिय मामलों ने पंजाब की चिंता बढ़ा दी है। 10 दिन में सक्रिय मामलों की संख्या में 1394 की वृद्धि दर्ज की गई है। 25 दिसंबर को इन केसों की संख्या 347 थी, जो सोमवार को बढ़कर 1741 पर पहुंच गई है। संक्रमण दर में भी इजाफा दर्ज किया गया है। 10 दिन में एक से बढ़कर 4.47 प्रतिशत पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक 16866118 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं, जिनमें अब तक 605922 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 16651 संक्रमितों की अब तक सूबे में मौत हो चुकी है।





Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it