पंजाब

SIT करना चाहती है 12 नवंबर से पहले राम रहीम से पूछताछ

Dev upase
2 Nov 2021 4:03 PM GMT
SIT करना चाहती है 12 नवंबर से पहले राम रहीम से पूछताछ
x

फाइल फोटो 

जानिए पूरा मामला

जनता से रिस्ता वेबडेसक | बरगाड़ी बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी (विशेष जांच दल) ने रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करने के लिए प्रश्नावली तैयार कर ली है। एसआईटी ने बेअदबी मामले से जुड़ी गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरूद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पावन स्वरूप चोरी करने के मामले में डेरा प्रमुख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।

25 अक्तूबर को फरीदकोट अदालत ने राम रहीम के खिलाफ प्रॉडक्शन वांरट जारी किया था। 29 अक्तूबर को अदालत में पेश करने का आदेश भी दिया था। लेकिन फरीदकोट की अदालत में पेशी से एक दिन पहले 28 अक्तूबर को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने डेरा प्रमुख के प्रॉडक्शन वारंट पर रोक लगा दी और एसआईटी को सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ करने की इजाजत दी। अब एसआईटी सुनारिया जेल प्रशासन की ओर से समय देने का इंतजार कर रही है। सूचना मिलते ही टीम पूछताछ करने जाएगी।

एसआईटी प्रमुख आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने कहा कि एसआईटी ने डेरा प्रमुख से बेअदबी मामले में सुबूतों के आधार पर उनकी भूमिका को लेकर पूछे जाने वाले सवालों को तैयार कर लिया है। इस मामले में उच्च न्यायालय में 12 नवंबर को होने वाली सुनवाई से पहले डेरा प्रमुख से पूछताछ करना चाहते है ताकि उच्च न्यायालय में विस्तृत रिपोर्ट पेश की जा सके। अगर डेरा प्रमुख ने सहयोग ना दिया तो वह उच्च न्यायालय से अगले आदेश की मांग करेंगे।

बरगाड़ी बेअदबी मामले से जुड़ी तीन घटनाओं की जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआईटी ने हाल ही में पावन स्वरूप चोरी करने व विवादित पोस्टर लगाने की घटनाओं में डेरा सच्चा सौदा के छह अनुयायियों को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है जबकि पावन स्वरूप चोरी करने की घटना में एसआईटी ने जुलाई 2020 में सात डेरा अनुयायियों को गिरफ्तार किया था और पूछताछ खत्म होने के कुछ दिन बाद ही इन सातों अनुयायियों के अलावा डेरे की राष्ट्रीय कमेटी के तीन सदस्यों व डेरा प्रमुख राम रहीम के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it