पंजाब

पंजाब में घल्लूघारा दिवस से पहले सुरक्षा कड़ी, डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस कमिश्नरों को जारी किए ये आदेश

Renuka Sahu
28 May 2022 4:48 AM GMT
Security tightened in Punjab before Ghallughara Day, DGP issued these orders to police commissioners of all districts
x

फाइल फोटो 

घल्लूघारा सप्ताह निकट आ रहा है जिसे देखते हुए राज्य भर में सुरक्षा प्रबंधों को और मजबूत करने के निर्देश पंजाब पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी पुलिस कमिश्नरों तथा सभी जिलों के एस.एस.पीज को जारी कर दिए गए हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। घल्लूघारा सप्ताह निकट आ रहा है जिसे देखते हुए राज्य भर में सुरक्षा प्रबंधों को और मजबूत करने के निर्देश पंजाब पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी पुलिस कमिश्नरों तथा सभी जिलों के एस.एस.पीज को जारी कर दिए गए हैं।

पंजाब के डी.जी.पी. वी.के. भावरा की ओर से अमृतसर, जालन्धर, लुधियाना जैसे महानगरों में सुरक्षा प्रबंधों को और बढ़ाने व उन्हें मजबूत करने के आदेश दिए गए हैं। पंजाब पुलिस की ओर से 15 जून तक सुरक्षा प्रबंधों को कड़ा रखने के लिए कहा गया है।मुख्यमंत्री भगवंत मान घल्लूघारा सप्ताह को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय से अद्र्धसैनिक बलों की 2 कम्पनियां पंजाब में मंगवा चुके हैं जिन्हें अमृतसर, जालंधर, लुधियाना व माझा के अन्य संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया गया है।आला पुलिस अधिकारियों से पता चला है कि अद्र्धसैनिक बलों की दोनों कम्पनियों को जून महीने तक पंजाब में रखा जा सकता है तथा उसके बाद हालात नॉर्मल होने के पश्चात इन्हें वापस भेज दिया जाएगा।
पंजाब के डी.जी.पी. वी.के. भावरा ने सुरक्षा व्यवस्था का अमृतसर तथा जालंधर में आकर स्वयं जायजा लिया था और आला पुलिस अधिकारियों के साथ स्वयं बैठक की थी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही न बरतने के निर्देश दिए थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमृतसर में भारत-पाक सीमा के निकट सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बना दिया गया है। अमृतसर, जालंधर तथा लुधियाना में शरारती तत्वों के संदिग्ध ठिकानों पर नजर रखी जा रही है। पंजाब सरकार व राज्य पुलिस घल्लूघारा सप्ताह को लेकर कोई भी कोताही बरतना नहीं चाहती। इसीलिए घल्लूघारा वाले दिन अमृतसर में विशेष चौकसी रखी जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta