पंजाब

पंजाब में 2 मई से सुबह 7 बजे से दोपहर 12:30 तक खुलेंगा स्कूल

Bharti sahu
29 April 2022 3:05 PM GMT
पंजाब में 2 मई से सुबह 7 बजे से दोपहर 12:30 तक खुलेंगा स्कूल
x
पंजाब में बढ़ती गर्मी को देखते हुए पंजाब सरकार ने स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव कर दिया है।

पंजाब में बढ़ती गर्मी को देखते हुए पंजाब सरकार ने स्कूलों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव कर दिया है। सरकार की ओर से राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के खुलने का समय दो मई से सुबह सात बजे और बंद होने का समय 12.30 बजे निर्धारित किया है। सरकार की ओर से जारी आदेश में 14 मई तक स्कूलों में यह व्यवस्था लागू करने की हिदायत दी गई है।

पंजाब में लगातार बढ़ते पारे को लेकर आम जन के साथ ही स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है। मान सरकार को गर्मी के कारण स्कूलों में कुछ छात्र-छात्राओं के बीमार होने की शिकायत मिली मिली थी। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को स्कूलों के समय में बदलाव करने का फैसला किया।
स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश में कहा है कि बढ़ती गर्मी के कारण स्कूलों के समय में यह बदलाव किया गया है। प्राथमिक विद्यालय सुबह सात बजे से 11 बजे तक खोले जाएंगे। जबकि माध्यमिक और सीनियर सेकेंड्री स्कूल सुबह सात बजे से दोपहर 12.30 बजे तक खोले जाएंगे। यह व्यवस्था दो मई से 14 मई तक स्कूलों में जारी रहेगी। विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को लेकर भी आदेश दिया है कि 15 मई से 30 जून तक इस शर्त पर अवकाश रहेगा कि स्कूल 16 मई से 30 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित न होने के उद्देश्य से यह फैसला लिया गया है।




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta